Home खेल पाकिस्तान के वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में पहुंचने के चांस अब ना के...

पाकिस्तान के वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में पहुंचने के चांस अब ना के बराबर – शोएब अख्तर

4

नई दिल्ली

पाकिस्तान को आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में लगातार दूसरी हार झेलनी पड़ी है। पाकिस्तान को चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया ने 62 रन रन से मात दी। ऑस्ट्रेलिया ने टॉस गंवाने के बाद 367/9 का स्कोर बनाया। जवाब में पाकिस्तान की टीम 45.3 ओवर में 305 रन पर ढेर हो गई। अब्दुल्लाह शफीक (68), इमाम-उल-हक (70) और मोहम्मद रिजवान (46) का बल्ला चला लेकिन कप्तान बाबर आजम (18) कुछ खास नहीं कर पाए। बाबर ब्रिगेड के ऑस्ट्रेलिया के हाथों हारने के बाद पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने एक बड़ी भविष्यवाणी की है। अख्तर का मानना है कि पाकिस्तान के सेमीफाइनल में पहुंचने की संभावना कम है।

अख्तर ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, ''यह निराशाजनक हार है। क्या कहा जा सकता है? क्या किया जा सकता है? क्या कुछ नहीं कहा जा सकता? लेकिन मैं फिर भी पाकिस्तान टीम को सपोर्ट करूंगा। आप कुछ भी कहें मगर यह निराशाजनक प्रदर्शन है। टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला क्यों किया? मैं पूछना चाहता हूं क्या वजह थी, जो यह फैसला किया? आप पहले बैटिंग करते। 320 या 330 का स्कोर खड़ा करते और पाकिस्तानी गेंदबाजों को डिफेंड करने मौका देते। लेकिन आपने ऐसा नहीं किया। बाबर आजम शानदार खिलाड़ी हैं। बड़े खिलाड़ियो को बड़े मैचो में खुद को साबित करने की जरूरत होती है।''

अख्तर ने कहा, ''पाकिस्तान टीम मैनेजमेंट क्या सोच रहा है। वो क्या चर्चा करेंगे? पाकिस्तान के सेमीफाइनल में जाने के चांस बहुत कम लग रहे हैं। अभी न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका से मैच है। लेकिन क्या आपको वाकई भरोसा है कि यह पाकिस्तान टीम सेमीफाइनल में पहुंचने की हकदार है? मैं आपसे सवाल पूछ रहा हूं। टीम के अंदर अंदर वो आग दिल-गुर्दा नजर नहीं आता।'' बता दें कि पाकिस्तान टीम ने चार मैचों से दो जीते हैं और दो गंवाए हैं। पाकिस्तान को ऑस्ट्रेलिया के अलावा भारत ने शिकस्त दी थी। भारत ने अहमदाबाद में पाकिस्तान को 7 विकेट से धूल चटाई थी। पाकिस्तान को अगला मैच 23 अक्टूबर को अफगानिस्तान से खेलना है। इसके बाद, पाकिस्तान की 27 अक्टूबर को साउथ अफ्रीका 31 अक्टूबर को बांग्लादेश और चार नंवबर को न्यूजीलैंड से टक्कर होगी।