Home राजनीति कांग्रेस की राजस्थान चुनाव के लिए पहली लिस्ट जारी, सरदारपुरा से गहलोत...

कांग्रेस की राजस्थान चुनाव के लिए पहली लिस्ट जारी, सरदारपुरा से गहलोत और टोंक से पायलट लड़ेंगे चुनाव

1

राजस्थान
कांग्रेस ने राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए अपने 33 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। इस सूची में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और सचिन पायलट का नाम भी शामिल है। सीएम अशोक गहलोत को सरदारपुरा से तो सचिन पायलट को टोंक विधानसभा सीट से टिकट दिया है।  इसके अलावा गोविंद सिंह डोटासरा लाछमनगढ़ और मुकेश भाकर लाडनूं से चुनाव लड़ेंगे। बता दें कि कांग्रेस ने अपनी पहली लिस्ट में पांच मंत्रियों को जगह दी है, जबकि दो विधायकों के टिकट काटे हैं। चितौड़ से चंद्रभान सिंह और सांगानेर से अशोक लाहौटी की टिकट काटी गई है। इसके अलावा सूरजगढ़ से संतोष अहलावत को टिकट दिया गया है।
 
कांग्रेस ने इस बार नोहार से अमित चौहान, कोलायत से भंवर सिंह भोटी, सदलपुर से कृष्णा पूनिया, सुजानगढ़ से मनोज मेघवाल, मांडवा से रीता चौधरी, विराटनगर से इंद्राज सिंह गुर्जर, मालवीय नगर से अर्चना शर्मा, सांगनेर से पुष्पेंद्र भारद्वाज, मंडावर से ललित कुमार यादव, अलवरसे टीकाराम जूली सिकरई से ममता भूपेश को टिकट दिया है।

इसके अलावा, सवाई माधोपुर से दानिश अबरार, लडनून से मुकेश भाकर, डीडवाना से चेतन सिंह चौधरी, जयाल से मंजू देवी, देगाना से विजयपाल मिर्धा, परबतसार से रामनिवास गावरिया, ओसियां से दिव्या मदेरणा, जोधपुर से मनीश पंवार, लूनी से महेंद्र विश्नोई, बायतू से हरीष चौधरी, वल्लभनगर से प्रीति गजेंद्र सिंह शेखावत, डूंगरपुर से गणेश गोघरा, बागीडोरासे महेंद्र जीत सिंह मालवीय, कुशलगढ़ से रामलीला खाडिया, प्रतागढ़ से रामलाल मीणा, भीम से सुदर्शन सिंह रावत, मंडलगढ़ से विवेक धाकड़ और हिंडोली से अशोक चांदना को टिकट मिला है।

कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) ने गत बुधवार को राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के चयन को लेकर चर्चा की थी। राजस्थान की सभी 200 विधानसभा सीट पर 25 नवंबर को मतदान होगा। मतगणना तीन दिसंबर को होगी।