Home मध्यप्रदेश भाजपा ने इस चुनाव में पुराने चेहरों पर ही किया ज्यादा भरोसा

भाजपा ने इस चुनाव में पुराने चेहरों पर ही किया ज्यादा भरोसा

2

भोपाल

भाजपा ने इस चुनाव में पुराने चेहरों पर ही ज्यादा भरोसा किया है। पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की शुक्रवार को दिल्ली में हुई बैठक में लगभग 55 से 58  विधायकों को फिर से चुनाव लड़ने की हरी झंडी दे दी है। इससे पहले जारी हुई भाजपा की सूची में 57 विधायक को टिकट दिए गए थे। भाजपा के अभी 127 विधायक हैं। शुक्रवार को हुई बैठक में 9 मंत्रियों के भी टिकट पर चर्चा हुई। इनमें से 6 मंत्रियों को फिर से चुनाव में उतारने का निर्णय हुआ। इन मंत्रियों में से किसी की भी सीट नहीं बदली गई है।

मंत्री गौरीशंकर बिसेन को या उनकी बेटी मौसम बिसेन को बालाघाट से ही उम्मीदवार बनाया जा सकता है। यशोधरा राजे सिंधिया से चुनाव लड़ने से मना कर दिया था, इसलिए उन्हें टिकट नहीं दिया गया, वहीं मेहगांव से ओपीएस भदौरिया का टिकट काट दिया गया है।  मंत्री उषा ठाकुर महू, राम खिलावन पटेल अमरपाटन , महेंद्र सिंह सिसौदिया बमौरी , इंदर सिंह परमार शुजालपुर , बृजेंद्र यादव मुंगावली , सुरेश धाकड़ पौहरी से टिकट मिल गया है। इनकी सीट बदलने की चर्चा जोरो पर थी, लेकिन केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में इन्हें फिर से अपनी ही सीट से लड़ाने का तय किया गया है।

विदिशा जिले में तीन विधायक बदलेंगे
भारतीय जनता पार्टी की ओर से विदिशा जिले के शमशाबाद, कुरवाई और बासौदा से नए उम्मीदवारों को उतारा जा रहा है। तीनों ही सीटों पर भाजपा के विधायक हैं। शमशाबाद से राजश्री सिंह, कुरवाई से हरि सप्रे, बासौदा से लीना जैन का टिकट काट दिया गया है। विदिशा विधानसभा पर तीन नामों को लेकर केंद्रीय चुनाव समिति में चर्चा हुई। इसमें दो नाम प्रमुख रूप से सामने आए जिन पर लंबी चर्चा की गई। इसमें जिला पंचायत के पूर्व अध्यक्ष तोरण सिंह दांगी और पिछले चुनाव में यहां से उम्मीदवार रहे पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष मुकेश टंडन के नाम पर चर्चा हुई। इस चर्चा के दौरान यहां से पूर्व वित्त मंत्री राघवजी की बेटी ज्योति शाह के नाम पर विचार हुआ।

भोपाल दक्षिण पश्चिम से सबनानी या कोठारी
भोपाल से एक सिंधी समाज से टिकट दिए जाने को लेकर इस बैठक में बातचीत हुई। दरअसल हूजुर सीट से कांग्रेस ने नरेश ज्ञानचंदानी को टिकट दिया है। भोपाल के सिंधी समाज के वोट पाने के लिए अब भाजपा में दक्षिण पश्चिम विधानसभा क्षेत्र भगवान दास सबनानी के नाम पर चर्चा की गई। वहीं यहां से राहुल कोठारी के नाम पर भी विचार हुआ।

नर्मदापुरम में भाई के सामने भाई
होशंगाबाद में भाजपा ने सीतासरन शर्मा धार से नीना वर्मा, इंदौर तीन से नए चेहरे गोलू शुक्ला, इंदौर पांच से महेंद्र हार्डिया, ग्वालियर पूर्व से पूर्व मंत्री माया सिंह, भिंड से नरेंद्र सिंह कुशवाह, ग्वालियर दक्षिण से पूर्व मंत्री नारायण सिंह कुशवाह, भोजपुर से पूर्व मंत्री सुरेंद्र पटवा के नाम तय हो चुके हैं।