Home राजनीति राजस्‍थान विधानसभा चुनाव: “हमारे पास एक तरफ गहलोत का अनुभव, दूसरी तरफ...

राजस्‍थान विधानसभा चुनाव: “हमारे पास एक तरफ गहलोत का अनुभव, दूसरी तरफ पायलट की युवा सोच”-प्रियंका गांधी

3

जयपुर

राजस्‍थान विधानसभा चुनाव 2023 में कांग्रेस की राष्‍ट्रीय महासिचव प्रियंका गांधी शुक्रवार को सचिन पायलट के गढ़ दौसा में जमकर गरजीं। दौसा जिले के सिकराय के कांदोली में चुनावी सभा को सम्‍बोधित करते हुए प्रियंका गांधी ने राजस्‍थान की अशोक गहलोत सरकार की इंदिरा रसोई, अन्‍नपूर्णा फूड योजना, मुख्‍यमंत्री स्‍वास्‍थ्‍य योजना तमाम योजनाएं गिनाईं और केंद्र सरकार जमकर निशाना साधा।

प्रियंका गांधी ने कहा कि पीएम मोदी जब राजस्‍थान आते हैं तब उनसे पूछ‍िए कि क्‍या वे प्रधानमंत्री छोड़कर यहां मुख्‍यमंत्री बनने वाले हैं, राजस्‍थान की जनता उनके नाम पर वोट करें। वे राजस्‍थान चुनाव 2023 में सीएम फेस तक घोषित नहीं कर रहे। प्रियंका गांधी ने कहा कि पीएम मोदी का ध्‍यान राजस्‍थान की जनता की भलाई पर नहीं बल्कि गरीबों से खींचना और बड़े बड़े उद्योगपतियों को सींचना है। यहां भाजपा की सरकार आएगी तो पुरानी पेंशन स्‍कीम खत्‍म। गैस सिलेंडर का क्‍या होगा? क्‍या फ्री में 25 लाख रुपए तक का इलाज हो पाएगा या नहीं? भाजपा आपके बारे में नहीं सोच रही है।

प्रियंका गांधी ने कहा कि मोदी के अहंकार ने पूरे भाजपा कुनबे को तोड़ दिया है जबकि यहां पर कांग्रेस पूरी पार्टी एकजुट होकर मंच पर बैठी है। राजस्‍थान का रिवाज बदल डाला। इस बार दुबारा कांग्रेस को लाओ। इस बार आंखे खोलकर वोट दो। जो आपके लिए योजनाएं लेकर आए हैं। उन्‍हें वोट दो।

एक तरह अशोक गहलोत जी का अनुभव है, जो आपके लिए बेहतरीन योजनाएं लेकर आते हैं और दूसरी ओर सचिन पायलट जी जैसे युवा नेता हैं, जो आपके भविष्‍य की तरफ देखते हुए हर रोज मेहनत करते हैं। यह कांग्रेस पार्टी आपके लिए समर्पित है। हम चाहते हैं कि राजस्‍थान का विकास हो। प्रदेश मजबूत बने। इस प्रयास में आपका हमारा समर्थन देंगे। आप हमारी सहायता करेंगे तो आपको ही भविष्‍य उज्‍ज्‍वल होगा। जनसभा को सीएम अशोक गहलोत, पूर्व डिप्‍टी सीएम सचिन पायलट व पीसीसी चीफ गोविंद डोटासरा ने भी सम्‍बोधित किया।