Home राज्यों से 8 दिन में 105 करोड़ से ज्यादा की अवैध सामग्री जब्त

8 दिन में 105 करोड़ से ज्यादा की अवैध सामग्री जब्त

2

जयपुर.

विधानसभा चुनाव 2023 को लेकर राजस्थान में एनफोर्समेंट एजेंसियों के सीजर संबंधी काम की भारत निर्वाचन आयोग ने प्रशंसा की है। आयोग के उपायुक्त अजय भादू ने जयपुर में एनफोर्समेंट एजेंसियों की राज्य स्तरीय बैठक में कहा कि अभी तक राजस्थान में सीजर संबंधी काम शानदार रहा है। आयोग के निर्देश पर एनफोर्समेंट एजेंसियां 2018 विधानसभा चुनाव के मुकाबले इस बार बेहतरीन काम कर रहीं हैं।

9 अक्टूबर को आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद से अब तक एजेंसियों ने 105 करोड़ रुपए से ज्यादा की अवैध सामग्री जब्त कर नया रिकॉर्ड बनाया है। दरअसल, उपायुक्त अजय भादू बुधवार को जयपुर में भारत निर्वाचन आयोग द्वारा व्यय अनुवीक्षण की मॉनिटरिंग के लिए बनाए गए एप ESMS के संबंध में एनफोर्समेंट एजेंसियों के स्टेट नोडल ऑफिसर, जिला निर्वाचन अधिकारी, पुलिस अधीक्षक और एनफोर्समेंट एजेंसियों के जिला नोडल ऑफिसर की बैठक ले रहे थे। इस दौरान उन्होंने जयपुर, उदयपुर, बाड़मेर, श्रीगंगानगर, भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़ और जोधपुर जिले के सीजर संबंधी काम की तारीफ की।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी  प्रवीण गुप्ता ने कहा कि भारत निर्वाचन आयोग की ओर से इलेक्शन सीजर मैनेजमेंट सिस्टम के संबंध में एनफॉर्समेंट एजेंसियों के स्टेट नोडल ऑफिसर के साथ बैठक और जिलों के लिए वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग रखी गई थी। जिसमें निर्वाचन में पारदर्शिता को बढ़ाने के लिए ईएसएमएस ( चुनावी जप्ती प्रबंधन प्रणाली) एप्लीकेशन के उपयोग के बारे में बताया गया।