Home खेल टॉम लैथम का कैच दो बार छोड़ना अफगानिस्तान को भारी पड़ा :...

टॉम लैथम का कैच दो बार छोड़ना अफगानिस्तान को भारी पड़ा : जोनाथन ट्रॉट

6

चेन्नई.
बुधवार को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में वनडे विश्व कप 2023 के 16वें मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ अफगानिस्तान की 149 रन से हार के बाद, अफगानी टीम के मुख्य कोच जोनाथन ट्रॉट ने कहा कि न्यूजीलैंड ने मैच में अच्छा प्रदर्शन किया। मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में जोनाथन ट्रॉट ने कहा कि टॉम लैथम का कैच दो बार छोड़ने का खामियाजा अफगानिस्तान को भुगतना पड़ा।

ट्रॉट ने कहा, मुझे लगता है कि उन्होंने अच्छा खेला, लेकिन उन्होंने खुद को अंदर कर लिया, जैसा कि हमने देखा कि जैसे ही हमारे बल्लेबाज थोड़ा सा अंदर आए, ट्रैक पर बल्लेबाजी करना थोड़ा आसान हो गया। लेकिन हम लंबे समय तक ऐसा नहीं कर सके। दुर्भाग्य से हमने दो कैच भी छोड़े – मुझे लगता है कि हमने लैथम का कैच दो बार छोड़ा, जिसकी हमें थोड़ी कीमत चुकानी पड़ी।''

ट्रॉट ने कहा कि मिसफील्डिंग दबाव के कारण नहीं है और उन्होंने यह भी स्वीकार किया कि हाल ही में वनडे विश्व कप 2023 में यह कुछ ज्यादा ही हो रहा है। उन्होंने कहा,मैं कहूंगा कि यह दबाव नहीं है। मुझे लगता है कि हाल ही में जब से मैं प्रभारी बना हूं, तब से यह कुछ ज्यादा ही हो रहा है। इसलिए, यदि आप आंकड़ों पर नजर डालें, तो दुर्भाग्य से, यह पक्ष कैच के मामले में सबसे निचले पायदान पर है। इसलिए इसमें सुधार की जरूरत है और मुझे लगता है कि यह कुछ ऐसा है जिस पर हमने प्रशिक्षण में वास्तव में कड़ी मेहनत की है, हमें इसे अब खेलों में करने की जरूरत है।

उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि अगर हम पहले गेंदबाजी करते हैं तो कभी-कभी हम उम्मीद करते हैं कि हमारे स्पिनर विपक्षी टीम को मात देंगे। मुझे लगता है कि उनसे यही उम्मीद है। और जब विकेट उतना प्रतिक्रियाशील नहीं होता है, तो शायद, वे थोड़ा अधिक दबाव में होते हैं मुझे लगता है कि स्पिनरों के साथ गेंदबाजी करना और दूसरी तरफ दबाव बनाना हर किसी की जिम्मेदारी है, इसलिए यह सब साझेदारी में गेंदबाजी करने के बारे में है, मुझे लगता है कि कभी-कभी हम साझेदारी में सही ढंग से गेंदबाजी नहीं कर रहे हैं। कई बार हम खुद को वास्तव में अच्छी स्थिति में पाते हैं जैसा कि हमने आज किया, लेकिन हम इसका फायदा नहीं उठा पाए।''

मैच की बात करें तो, टॉम लैथम और ग्लेन फिलिप्स के अर्धशतकों के बाद सेंटनर और लॉकी फर्ग्यूसन के प्रभावशाली गेंदबाजी प्रदर्शन की बदौलत न्यूजीलैंड ने अफगानिस्तान को 149 रनों से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए, न्यूजीलैंड 110 रन पर 4 विकेट खोकर मुश्किल में था, लेकिन इसके बाद ग्लेन फिलिप्स (71) और टॉम लैथम (68) ने 144 रन की साझेदारी की और टीम का स्कोर 6 विकेट पर 288 रन तक पहुंचा दिया। जवाब में, अफगानिस्तान की टीम 34.4 ओवर में 139 रन पर सिमट गई।