Home मध्यप्रदेश महाकाल की शरण में तमिलनाडु के राज्यपाल, पूजा-अर्चना कर लिया आशीर्वाद

महाकाल की शरण में तमिलनाडु के राज्यपाल, पूजा-अर्चना कर लिया आशीर्वाद

2

उज्जैन

 मध्य प्रदेश के उज्जैन में 12 ज्योतिर्लिंगों में एक बाबा महाकाल स्थित है। यहां पर हर दिन देशभर से लाखों भक्त पहुंचते ही है। इनमें कई सेलिब्रिटी और नेता, मंत्री- मिनिस्टर भी शामिल है। ऐसा ही कुछ बुधवार की सुबह हुआ। तमिलनाडु के राज्यपाल आर एन रवि आज तड़के बाबा महाकाल के दर्शन के लिए पहुंचे। जहां उन्होंने पहले बाबा महाकाल की भस्म आरती के दर्शन किए और इसके बाद गर्भग्रह मे पहुंचकर बाबा महाकाल का पूजन अर्चन और अभिषेक किया।

श्री महाकालेश्वर मंदिर के पुजारी अभिषेक शर्मा (बाला गुरु) ने बताया कि तमिलनाडु के राज्यपाल आर एन रवि आज तड़के बाबा महाकाल की भस्म आरती में सम्मिलित होने पत्नी लक्ष्मी रवि के साथ मंदिर आए थे। भस्म आरती के दर्शन करने के बाद महाकाल का अभिषेक किया। नंदी के कानों में मनोकामना कही।

नंदीहाल से भस्म आरती के दर्शन किए

उज्जैन पहुंचे तमिलनाडु राज्यपाल ने अपनी पत्नी के साथ नंदी हॉल से बाबा महाकाल की भस्मआरती के दर्शन किए। इसके बाद गर्भग्रह में पहुंचकर बाबा महाकाल का पूजन अर्चन अभिषेक भी किया। बाबा के पूजन अर्चन करने के बाद आपने नंदी जी का पूजन अर्चन कर उनके कानों में अपनी मनोकामना भी कहीं।

मंदिर समिति ने किया सम्मान

इस दौरान श्री महाकालेश्वर मंदिर प्रबंध समिति ने तमिलनाडु के राज्यपाल आर एन रवि का बाबा महाकाल की तस्वीर और दुपट्टा भेंटकर सम्मान भी किया गया। जानकारी हो कि आर एन रवि वर्तमान में तमिलनाडु के राज्यपाल हैं। लेकिन इससे पहले वह वर्ष 2019-2020 में मेघालय और वर्ष 2020 से 2021 तक नागालैंड के भी राज्यपाल रह चुके हैं।