Home मध्यप्रदेश प्रदेश में अब गुलाबी ठंड का दौर शुरू, 22-23 अक्टूबर को नया...

प्रदेश में अब गुलाबी ठंड का दौर शुरू, 22-23 अक्टूबर को नया वेस्टर्न डिस्टरबेंस

1

भोपाल
 मध्य प्रदेश का मौसम फिर बदल रहा है। वेस्टर्न डिस्टरबेंस की वजह से प्रदेश के कई जिलों में बारिश होने के आसार हैं। कुछ जिलों में तेज हवाओं के साथ बारिश होने के आसार हैं। जबकि, कई जिलों में गरज-चमक के साथ बिजली गिरने की भी संभावना है। इसके बाद प्रदेश में ठंड का असर दिखने लगेगा।

मध्य प्रदेश में कुछ दिनों के गैप के बाद अब फिर मौसम बदलने लगा है। कुछ जगहों पर तेज हवाएं चल सकती है। मौसम विभाग की मानें तो अगले कुछ दिन में प्रदेश में गुलाबी ठंड का दौर शुरू हो जाएगा।

यहां गरज चमक के साथ बिजली गिरने की संभावना

मौसम विभाग के अनुसार, ग्वालियर और चंबल संभाग के सभी जिलों में, नर्मदापुरम, बैतूल, खरगोन, उज्जैन, देवास, शाजापुर, सिंगरौली, रीवा सतना, अनूपपुर, छिंदवाड़ा, पन्ना, छतरपुर, टीकमगड़, निवाड़ी में गरज चमक के साथ बिजली गिरने की संभावना जताई है।

इन स्थानों पर होगी बारिश

मौसम विभाग ने उज्जैन, रीवा, शहडोल संभाग के सभी जिलों में इसके अलावा दतिया, भिंड, राजगढ़, नर्मदापुरम, बैतूल, खरगोन, अलीराजपुर, झाबुआ, धार, इंदौर, गुना, अशोकनगर, शिवपुरी, ग्वालियर, मुरैना, श्योपुर कलां, छिंदवाड़ा, पन्ना, छतरपुर, टीकमगढ़ और निवाड़ी में बारिश होने की संभावना व्यक्त की है।
जानें क्यों हो रही है बारिश

इन दिनों अधिकतर राज्यों से मानसून विदा हो चुका है और मौसम बदल रहा है। मौसम विभाग के अनुसार, सीजन का पहला वेस्टर्न डिस्टरबेंस प्रदेश में एक्टिव हो गया है। इस कारण से कई जिलों में हल्की बारिश हुई है और अगले कुछ दिन मौसम ऐसे बने रहने के असार हैं। बारिश का दौर थमने के बाद ठंड का असर दिखाई देगा। अक्टूबर के लास्ट तक रात के तापमान में गिरावट आ जाएगी।