Home देश मणिपुर बम विस्फोट में NIA ने असम से एक को किया गिरफ्तार

मणिपुर बम विस्फोट में NIA ने असम से एक को किया गिरफ्तार

4

सिलचर
राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने असम पुलिस के साथ एक संयुक्त अभियान में मणिपुर बम विस्फोट में कथित संलिप्तता के लिए कछार से एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी। मोहम्मद नूर हुसैन नाम के व्यक्ति को सोमवार को कछार जिले के सिलचर से हिरासत में लिया गया।

एनआईए की एक आधिकारिक विज्ञप्ति में उल्लेख किया गया है कि एक जांच में 21 जून को मणिपुर के बिष्णुपुर जिले में टिड्डिम के पास स्थित एक पुल पर खड़े आईईडी से भरे स्कॉर्पियो वाहन में हुए बम विस्फोट में नूर हुसैन की संलिप्तता का पता चला है।

बयान में कहा गया है कि विस्फोट के परिणामस्वरूप तीन लोग घायल हो गए और आसपास के घरों सहित पुल क्षतिग्रस्त हो गया। पुलिस के मुताबिक, खुफिया इनपुट के आधार पर एनआईए और असम पुलिस ने आरोपी नूर हुसैन को पकड़ने के लिए सिलचर में एक संयुक्त अभियान चलाया।

नूर हुसैन का परिवार कछार जिले के बांसकांडी इलाके का रहने वाला है। लेकिन कई साल पहले उनके पिता मणिपुर के बिष्णुपुर जिले के कोक्टा चले गए।

हुसैन का जन्म और पालन-पोषण वहीं हुआ। सूत्रों ने बताया कि एनआईए की टीम उसकी तलाश कर रही थी जब वह कुछ दिन पहले बांसकांडी स्थित अपने चाचा नुरुल हक के घर आया था।

शनिवार की रात नुरुल हक के घर की तलाशी के दौरान आरोपी भाग निकला और जिले के बद्रीपार इलाके में रशीदा बेगम चौधरी के घर में छिप गया। बाद में उन्हें वहां से गिरफ्तार कर लिया गया।