Home राज्यों से आवाजाही के लिए शानदार सड़कें देना मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का वादा: आतिशी

आवाजाही के लिए शानदार सड़कें देना मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का वादा: आतिशी

6

नई दिल्ली.
नांगलोई मेट्रो से टीकरी बॉर्डर के बीच रोहतक रोड पर खऱाब ड्रेनेज के कारण जलजमाव की समस्या दूर होगी और ड्रेनेज रिडिजाइनिंग के साथ सड़क के पूरे स्वरूप को केजरीवाल सरकार बदलेगी। ग्राउंड जीरो पर निरीक्षण के बाद सड़क की खऱाब हालत देख अधिकारियों को पीडब्ल्यूडी मंत्री आतिशी ने फटकारा और जल्द रिडिजाइन प्लान तैयार करने निर्देश के दिए।  

पीडब्ल्यूडी मंत्री आतिशी ने रिडिजाइनिंग का विस्तृत प्लान, प्रगति जांचने के लिए समीक्षा बैठक की और कहा कि रोहतक रोड के रिडिजाइनिंग प्लान में ड्रेनेज सिस्टम को सुधारने पर मुख्य फोकस होगा क्योंकि यहां खऱाब ड्रेनेज के कारण सड़क क्षतिग्रस्त हैं। उन्होने कहा कि सड़क से जल-भराव को दूर करने के लिए सड़क के साथ मौजूदा ड्रेन को भी किया रिडिजाइन व रिपेयर किया जाएगा और ड्रेन के आउटफॉल को भी ठीक किया जाएगा।

अधिकारियों ने बताया, भविष्य में न हो जलजमाव की समस्या इसलिए मुख्य सड़क पर मौजूद ड्रेन के आउटफॉल को 3 बड़े नालों के साथ जोडऩे का प्लान है। पीडब्ल्यूडी मंत्री ने अधिकारियों को रोड स्ट्रेच के साथ मौजूद ड्रेन के डीसिल्टिंग के भी निर्देश दिए। आतिशी ने कहा कि ड्रेनेज सिस्टम को सुधारने के बाद नांगलोई, मुण्डका, घेवरा व टीकरी क्षेत्र के दर्जनों कॉलोनियों को भी फायदा मिलेगा और हरियाणा से दिल्ली के बीच आवाजाही करने वालों को भी ट्रैफिक जाम से निजात मिलेगी।

पीडब्ल्यूडी मंत्री के निर्देशों पर अधिकारियों ने बताया कि इस 11 किमी रोड स्ट्रेच के हर हिस्से की बारीकी से की जा रही है और एक्सपर्ट्स से भी सुझाव लिए जा रहे हैं। आतिशी ने कहा, ड्रेन के साथ साथ सड़क को मज़बूती देने के लिए रिकार्पेटिंग का काम होगा ताकि जाम-मुक्त सड़क पर वाहनों की आवाजाही फर्राटे से हो सके। उन्होने कहा कि सड़क की सुंदरता बढ़ाने, पैदल यात्रियों के लिए यूजर फ्रेंडली बनाने के लिए स्पेशलाइज्ड तरीके से हो हार्टिकल्चर और फुटपाथ को सुधारने का काम किया जाए।