Home विदेश इजरायली बंधकों की तस्वीरें UN मुख्यालय के बाहर प्रदर्शित की गईं, हमास...

इजरायली बंधकों की तस्वीरें UN मुख्यालय के बाहर प्रदर्शित की गईं, हमास से रिहाई की मांग

5

न्यूयार्क
इजरायल और हमास के बीच जारी युद्ध थमने का नाम नहीं ले रहा है। वहीं, हमास इजरायल पर हमला कर कई इजरायली नागरिकों को बंधक बना लिया है। हमास आतंकियों द्वारा लोगों को बंधक बनाए जाने के बाद इजरायली सेना उनकी रिहाई के लिए लगातार प्रयास कर रही है। इधर, गाजा में बंधकों की रिहाई की मांग करते हुए न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय (United Nations Headquarters) के बाहर इजरायली बंधकों की तस्वीरों को लगाया गया है, जिसमें बच्चे, बुजुर्ग और महिलाएं  शामिल हैं।

यूएन मुख्यालय के बाहर लगाई गई बंधकों की तस्वीर
मालूम हो कि अमेरिका में रहे रहे इजरायल के नागरिकों के एक समूह ने इन सभी तस्वीरों को यूएन मुख्यालय के बाहर लगाया है। वहीं, तस्वीर में चार वर्षीय एरियल, 85 वर्षीय याफा और अन्य को दिखाया गया है। वहीं, इस पर एक संदेश भी है, जिसमें  लिखा गया है- इजरायली नागरिकों का अपहरण करना मानवता के खिलाफ अपराध है। हमास आईएसआईएस है। सभी बंधक बनाए गए लोगों को वापस करो।

रिहाई के लिए कमांड सेंटर ने की विश्व नेताओं से अपील
वहीं, अमेरिका में कमांड सेंटर ने भी सभी बंधकों की रिहाई का आह्वान किया। इस दौरान कमांड सेंटर ने हमास द्वारा बनाए गए सभी बंधकों को अंतरराष्ट्रीय कानून के खिलाफ बताया। कमांड सेंटर ने विश्व नेताओं और खास कर अरब विश्व के नेताओं से इस मामले में हस्तक्षेप करने का आह्वान किया। न्यूयॉर्क में कमांड सेंटर के कार्यकर्ताओं ने कहा कि दुनिया को इस मामले में जागने की जरूरत है। हम तब तक चैन से नहीं बैठेंगे जब तक हमारे भाई-बहन अपने परिवारों के पास पहुंच नहीं जाते हैं।
 
हमास के हमले में 1,300 लोगों की मौत  
इधर, इजरायल और हमास के बीच जारी संघर्ष में मरने वालों की संख्या लगातार बढ़ रही है। इजरायली रक्षा बलों के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल जोनाथन कॉनरिकस ने शुक्रवार को कहा कि इजरायल पर हमास के आतंकी हमलों में मरने वालों की संख्या 1,300 हो गई है, जबकि इस हमले में 3000 से अधिक लोग घायल हुए हैं। वहीं, इजरायल द्वारा हमास पर जवाबी कार्रवाई में गाजा पट्टी में 1,400 अन्य लोग मारे गए हैं।