Home राज्यों से ‘आप’ को सच छिपाने की ट्रेनिंग, बीजेपी चाहती है CBI जांच

‘आप’ को सच छिपाने की ट्रेनिंग, बीजेपी चाहती है CBI जांच

5

नई दिल्ली.
आम आदमी पार्टी (आप) के राज्यसभा सांसद संजय सिंह की गिरफ्तारी और विधायक अमानतुल्लाह खान के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ईडी)  की छापेमारी के बीच भारतीय जनता पार्टी ने बड़ा दावा किया है। भाजपा ने एक ऑडियो क्लिप सुनाते हुए दावा किया है कि आप नेताओं को सच छिपाने की ट्रेनिंग दी जा रही है। भाजपा ने इस ऑडियो की सीबीआई जांच की मांग की है। दिल्ली बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा और सांसद मनोज तिवारी ने मंगलवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करके यह दावा किया।

सचदेवा ने मोबाइल से कथित रिकॉर्डिंग सुनाई, जिसे उन्हें किसी 'सूत्र' ने उपलब्ध कराया। सचदेवा ने दावा किया कि आम आदमी पार्टी के नेताओं को जांच एजेंसियों के सवालों से बचने और सच छिपाने की ट्रेनिंग दी जा रही है और यह उसी का हिस्सा है। हालांकि, उन्होंने किसी का नाम नहीं लिया और सीबीआई जांच की मांग करते हुए कहा कि जांच एजेंसी पता लगाए कि यह 'आप' के किस पदाधिकारी की आवाज है। लाइव हिन्दुस्तान इस ऑडियो की सत्यता की पुष्टि नहीं करता है। संजय सिंह की गिरफ्तारी के बाद दिल्ली में सियासी पारा हाई है। भाजपा अरविंद केजरीवाल पर जमकर निशाना साध रही है। बीते दिनों दिल्ली भाजपा ने राजघाट पर केजरीवाल और दिल्ली सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया था। एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया और उनके इस्तीफे की मांग की है। बीजेपी कार्यकर्ता हाथों में तख्तियां लिए दिल्ली के सीएम केजरीवाल के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

आम आदमी पार्टी के नेताओं पर निशाना साधते हुए दिल्ली भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि पार्टी अपराधियों और भ्रष्ट लोगों से भरी हुई है और दिल्ली की जनता उनके भ्रष्टाचार से तंग आ चुकी है। प्रदेश अध्यक्ष सचदेवा ने मीडिया से बातचीत में कहा, " दिल्ली के लोग केजरीवाल सरकार और AAP के भ्रष्टाचार से तंग आ चुके हैं। इसलिए बीजेपी के नेता और दिल्ली कार्यकर्ता अरविंद केजरीवाल के खिलाफ दिल्ली में कई स्थानों पर 'जन जागरण अभियान' चला रहे हैं।" आप विधायक अमानतुल्ला खान के ठिकानों पर की जा रही छापेमारी के बारे में पूछे जाने पर दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि वह भ्रष्टाचार में शामिल हैं, जांच एजेंसियां अपना काम करेंगी। उन्होंने कहा, "जैसी जैसी कड़िया मिल रही है, वैसी-वैसे जंजीर बन रही है। अगर आपने भ्रष्टाचार किया है तो जांच एजेंसियां अपना काम करेंगी। अगर आप ईमानदार होंगे तो ऐसा नहीं होगा।" यह मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आम आदमी पार्टी (आप) विधायक अमानतुल्ला खान के परिसरों पर की गई तलाशी के बाद आया है। यह तलाशी धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत की जा रही है। ये मामले दिल्ली वक्फ बोर्ड में अवैध नियुक्तियों से जुड़े कथित भ्रष्टाचार से संबंधित हैं, जहां खान अध्यक्ष के रूप में कार्यरत हैं।

अमानतुल्लाह खान को कथित आपत्तिजनक सामग्री और सबूतों की बरामदगी के आधार पर दिल्ली वक्फ बोर्ड भ्रष्टाचार मामले में पिछले साल सितंबर में एंटी करप्शन ब्यूरो ने गिरफ्तार किया था। लेकिन बाद में उन्हें जमानत मिल गई।
आप विधायक अमानतुल्ला खान के परिसरों पर छापेमारी दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति 'घोटाले' के सिलसिले में साथी आप नेता संजय सिंह की गिरफ्तारी के ठीक बाद हुई है।  गौरतलब हो मंगलवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह को राष्ट्रीय राजधानी में उनके आवास से गिरफ्तार किया था।

दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया के बाद शराब नीति मामले में गिरफ्तार होने वाले वह दूसरे सबसे कद्दावर नेता हैं। इससे पहले, आप के एक अन्य नेता और दिल्ली के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन को कथित भ्रष्टाचार के एक अलग मामले में गिरफ्तार किया गया था।