Home देश पीएम मोदी ने साधा गहलोत पर निशाना, ‘जब जोधपुर दंगों में...

पीएम मोदी ने साधा गहलोत पर निशाना, ‘जब जोधपुर दंगों में जल रहा था, तब मुख्यमंत्री क्या कर रहे थे’

2

जयपुर
 प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बृहस्पतिवार को राजस्थान में लगभग 5,000 करोड़ रुपए की विभिन्न विकास परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किया। इस दौरान पीएम मोदी ने विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा का संकल्प राजस्थान को पर्यटन में नंबर वन राज्य बनाने का है। पीएम ने कहा कांग्रेस ने भ्रष्टाचार व दंगों के मामलों में राजस्थान को देश में ‘टॉप' पर पहुंचा दिया। पीएम मोदी ने कहा भाजपा आएगी, दंगे रुकवाएगी; भाजपा आएगी, विकास लाएगी। उज्ज्वला लाभार्थियों को 600 रुपये में सिलेंडर मिलेगा, भाजपा सरकार के इस फैसले से राजस्थान के 70 लाख परिवारों को फायदा होगा।
 
कांग्रेस ने राजस्थान को दंगों के मामले में शीर्ष पर पहुंचाया
पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कांग्रेस सरकार को आड़े हाथों लिया। पीएम मोदी ने कहा, ''केंद्र की बीजेपी सरकार राजस्थान के विकास के लिए अपनी तरफ से हर संभव प्रयास कर रही है। लेकिन यहां की हालत देखकर दुख होता है। कांग्रेस ने राजस्थान को भ्रष्टाचार और दंगे के मामलों में शीर्ष पर पहुंचाया। इसने राजस्थान को महिलाओं और दलितों पर अत्याचार के मामले में नंबर 1 बना दिया है। कांग्रेस ने ड्रग्स के कारोबार को खुली छूट दे दी है।'
 

जब जोधपुर दंगों में जल रहा था, तब वहां के मुख्यमंत्री क्या कर रहे थे?
उन्होंने कहा, ''जब कानून-व्यवस्था की ऐसी हालत हो तो निवेश नहीं होता और कारोबार बर्बाद हो जाता है। लेकिन कांग्रेस सरकार को राजस्थान की भलाई से ज्यादा अपना वोट बैंक प्यारा है। जब जोधपुर दंगों में जल रहा था, तब वहां के मुख्यमंत्री क्या कर रहे थे? जब यहां हिंसा भड़की और निर्दोष लोग मारे गए, तब कांग्रेस नेता क्या कर रहे थे? क्या कांग्रेस की पहली और आखिरी नीति सिर्फ तुष्टिकरण है?

पेपर लीक माफियों ने युवाओं का भविष्य बर्बाद कर दिया
पीएम मोदी ने कहा एक कांग्रेस विधायक खुद कहती हैं कि वह सुरक्षित नहीं हैं, हम सोच सकते हैं कि क्या होगा आम लड़कियों और महिलाओं की हालत है। पीएम ने कहा, "मैं आपसे एक और वादा करूंगा। कांग्रेस के पेपर लीक माफिया ने यहां के लाखों युवाओं का भविष्य बर्बाद कर दिया है। राजस्थान का युवा न्याय मांग रहा है। बीजेपी सरकार सख्त कार्रवाई करेगी ऐसे सभी पेपर लीक माफिया।" पीएम मोदी ने कहा, ''पांच साल में कांग्रेस सरकार एक कदम भी नहीं चली। यहां चौबीसों घंटे 'कुर्सी का खेल' चलता रहा…क्या आपने 'लाल डायरी' के बारे में सुना है? लोग कहते हैं कि डायरी में हर कुकर्म लिखा होता है कांग्रेस के भ्रष्टाचार का। बताओ क्या डायरी के राज़ सामने नहीं आने चाहिए?…क्या बेईमानों को सज़ा नहीं मिलनी चाहिए?…क्या कांग्रेस सरकार डायरी के राज़ सामने आने देगी?… सच्चाई सामने लाने के लिए आपको भाजपा सरकार बनानी होगी।”
 
पीएम मोदी ने राजस्थान में लगभग 5,000 करोड़ रुपये की विभिन्न विकास परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास करने के बाद कहा कि भारत सरकार आज राज्य में रेल, रोड समेत हर क्षेत्र में तेज गति से काम कर रही है। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा,‘‘ये जरूरी है कि भारत के गौरवशाली अतीत का प्रतिनिधित्व करने वाला राजस्थान भारत के भविष्य का भी प्रतिनिधित्व करे। ये तभी होगा जब मेवाड़ से लेकर मारवाड़ तक पूरा राजस्थान विकास की बुलंदियों को छुए, यहां आधुनिक बुनियादी ढांचे का निर्माण हो।'' यह समारोह जोधपुर शहर में आयोजित किया गया जहां मोदी ने रिमोट बटन दबाकर परियोजनाओं के लोकार्पण व शिलान्यास पट्टिकाओं का अनावरण किया।