Home देश 4 राज्यों में ED–IT की ताबड़तोड़ छापेमारी, TMC, BRS और DMK के...

4 राज्यों में ED–IT की ताबड़तोड़ छापेमारी, TMC, BRS और DMK के नेता-मंत्री पर गिरी गाज

3

नईदिल्ली

दिल्ली के कथित शराब घोटाले में प्रवर्तन प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने बुधवार को आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह को गिरफ्तार कर लिया.  संजय सिंह की गिरफ्तारी के अगले दिन यानी आज ईडी और इनकम टैक्स ने चार राज्यों में ताबड़तोड़ छापेमारी की है. ईडी ने नगर पालिका भर्ती घोटाले के मामले में पश्चिम बंगाल सरकार में मंत्री रथिन घोष के यहां छापेमारी की. तो आईटी ने चेन्नई में डीएमके सांसद के यहां रेड डाली है. इसके अलावा तेलंगाना में बीआरएस विधायक और कर्नाटक के शिवमोगा में DCC बैंक के चेयरमैन के यहां छापेमारी हुई है.

कहां किसके यहां छापे?

1- पश्चिम बंगाल में मंत्री के आवास समेत 13 ठिकानों पर छापे

पश्चिम बंगाल की ममता सरकार में मंत्री रथिन घोष के आवास पर प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने छापेमारी की है. ये कार्रवाई नगर पालिका भर्ती घोटाले में कथित संलिप्तता को लेकर की गई है. बताया जा रहा है कि रथिन के कोलकाता आवास समेत 13 ठिकानों पर छापेमारी की गई है. मध्यमग्राम सीट से विधायक रथिन घोष ममता सरकार में खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री हैं.

2- तमिलनाडु में IT के छापे

तमिलनाडु में DMK सांसद एस जगतरक्षकन के परिसरों पर आयकर विभाग तलाशी ले रहा है. विभाग की ओर से 40 से ज्यादा स्थानों पर छापेमारी की गई. IT की ओर से एकॉर्ड डिस्टिलर्स एंड ब्रूअर्स प्राइवेट लिमिटेड पर भी छापेमारी की गई है.

3- तेलंगाना में BRS विधायक गोपीनाथ पर IT के छापे

तेलंगाना में IT ने  बीआरएस विधायक मगंती गोपीनाथ से संबंधित ठिकानों पर छापेमारी की है. आईटी अधिकारियों की कई टीमें कुकटपल्ली में उनके आवास और कार्यालयों समेत हैदराबाद के विभिन्न हिस्सों में तलाशी ले रही हैं.

4- कर्नाटक में भी छापे

ईडी ने डीसीसी बैंक के चेयरमैन मंजूनाथ गौड़ा के शिवमोगा स्थित आवास पर छापेमारी की है. वह अपेक्स बैंक के पूर्व अध्यक्ष भी रहे हैं. शिवमोगा में उनके 3 आवास पर छापेमारी चल रही है.

दरअसल ED ने आज यानी गुरूवार को पश्चिम बंगाल में नगर निकाय द्वारा की गई भर्तियों में कथित अनियमितताओं की जांच के सिलसिले में राज्य के खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री रथिन घोष के आवास सहित कई स्थानों पर तलाशी शुरू की।

 इसके साथ ही इधर तमिलनाडु में DMK सांसद एस जगतरक्षकन के परिसरों पर आज आयकर विभाग ने दबिश दी है।  आज IT विभाग की ओर से 40 से ज्यादा स्थानों पर छापेमारी की गई।  वहीं IT की ओर से एकॉर्ड डिस्टिलर्स एंड ब्रूअर्स प्राइवेट लिमिटेड पर भी आज छापेमारी की कारवाई हुई है।

आज तेलंगाना में IT विभाग ने ही BRS विधायक मगंती गोपीनाथ से संबंधित उनके ठिकानों पर छापेमारी की है।  इस बाबत IT अधिकारियों की कई टीमें कुकटपल्ली में उनके आवास और कार्यालयों समेत हैदराबाद के विभिन्न हिस्सों में तलाशी अभियान चला रही हैं।

तो उधर ED द्वारा आज DCC बैंक के चेयरमैन मंजूनाथ गौड़ा के शिवमोगा स्थित आवास पर छापेमारी हुई है।  जानकारी दें कि, मंजूनाथ अपेक्स बैंक के पूर्व अध्यक्ष भी रह चुके हैं।  फिहाल शिवमोगा में उनके 3 आवास पर आज सघन छापेमारी चल रही है।  इस तरह ‘आप’ नेता संजय सिंह की गिरफ्तारी के बाद आज IT और ED विभाग फिलहाल जबरदस्त तरीके से रेड मारने पर लगा है।