Home राज्यों से पीएम मोदी आज राजस्थान में 5000 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का करेंगे...

पीएम मोदी आज राजस्थान में 5000 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का करेंगे शिलान्यास

3

जोधपुर.
 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को राजस्थान आएंगे. वे जोधपुर स्थित रावण का चबूतरा मैदान से 5000 करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे. इसके बाद पीएम मोदी सभा को संबोधित करेंगे. सभा स्थल पर दो अलग-अलग मंच बनाए गए हैं. पीएम की सभा में शामिल होने के लिए भाजपा कार्यकर्ता जोधपुर पहुंचने लगे हैं. वहीं, बुधवार देर शाम सीएम अशोक का भी जोधपुर को सौगात देने का कार्यक्रम जारी हो गया, हालांकि मुख्यमंत्री वर्चुअली जयपुर से जुड़ेंगे और जोधपुर के लोगों को कई विकास कार्य की सौगात देंगे.

दोपहर 12 बजे आएंगे पीएम मोदीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दोपहर 12 बजे जोधपुर पहुंचेंगे. वे सीधे रावण का चबूतरा मैदान जाएंगे, यहां करीब दो घंटे पीएम रुकेंगे. सभा के बाद पीएम मोदी जोधपुर से ही मध्यप्रदेश जाएंगे, जहां उनकी दूसरी सभा है. पीएम के दौरे को देखते हुए भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी, पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सहित भाजपा के सभी वरिष्ठ नेता जोधपुर पहुंच चुके हैं. प्रधानमंत्री की आमसभा के लिए पूरे मारवाड़ से कार्यकर्ता आ रहे हैं. प्रधानमंत्री जोधपुर आईआईटी को देश को समर्पित करेंगे, इसके अलावा जोधपुर एयरपोर्ट और एम्स के ट्रामा क्रिटिकल केयर हॉस्पिटल का शिलान्यास करेंगे. साथ ही वे राजस्थान की पहली नैरोगेज हेरिटेज ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे.

गहलोत देंगे यह सौगातेंः वहीं, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत जोधपुर के अशोक उद्यान में बनाए गए स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स, बाई एलजी का तालाब और कायलाना पर करवाए गए विकास कार्यों का लोकार्पण करेंगे. इसके अलावा चिकित्सा शिक्षा विभाग से जुड़े करीब 90 करोड़ रुपए के कार्यों का शिलान्यास भी करेंगे. इसके अलावा जोधपुर में तैयार हुए साइकोलॉजिकल काउंसलिंग सेंटर का भी लोकार्पण करेंगे. यह कार्यक्रम डॉ एसएन मेडिकल कॉलेज के ऑडिटोरियम में रखा गया है.

राजस्थान में पीएम मोदी का अब तक का दौरा

  •     30 सितंबर, 2022 में अंबा माता के दर्शन के लिए आते समय आबूरोड रुके थे.
  •     1 नवंबर, 2022 में बांसवाड़ा के मानगढ़ धाम पहुंचे थे.
  •     28 जनवरी, 2023 को गुर्जर समुदाय के आस्था के स्थल आसींद भीलवाड़ा दौरे पर आए थे.
  •     12 फरवरी, 2023 को दौसा जिले में दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस-वे के उद्घाटन पर आए थे.
  •     12 मई, 2023 को पीएम मोदी ने नाथद्वारा और आबूरोड में रैली की थी.
  •     31 मई, 2023 को अजमेर पुष्कर दौरे पर आए और अजमेर में सभा को संबोधित किए थे.
  •     8 जुलाई, 2023 को बीकानेर में अमृतसर-जामनगर एक्सप्रेस हाईवे का उद्घाटन किया था.
  •     27 जुलाई, 2023 को पीएम मोदी ने सीकर में जनसभा को संबोधित किया था.
  •     25 सितंबर, 2023 को जयपुर में परिवर्तन संकल्प महासभा को संबोधित किया था.
  •     2 अक्टूबर, 2023 को चित्तौड़गढ़ के सांवलिया जी मंडफिया में जनसभा को संबोधित किए.