Home मध्यप्रदेश निर्वाचन में संलग्न सभीअधिकारी आदर्श आचरण संहिता के प्रावधानों का गहन अध्ययन...

निर्वाचन में संलग्न सभीअधिकारी आदर्श आचरण संहिता के प्रावधानों का गहन अध्ययन करें : कलेक्टर विकास मिश्रा

3

सोमवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में संपन्न हुई समय-सीमा की बैठक
 
डिंडौरी

कलेक्टर  विकास मिश्रा ने कहा कि विधानसभा निर्वाचन 2023 के निर्वाचन कार्यक्रम की घोषणा से आदर्श आचरण संहिता का सख्ती से पालन सुनिश्चित हो। इसके लिए निर्वाचन में संलग्न सभी अधिकारी भारत निर्वाचन आयोग द्वारा जारी आदर्श आचरण संहिता के प्रावधानों का गहन अध्ययन करें। आदर्श आचरण संहिता लागू होने से पहले लंबित विभागीय कार्यां को पूरा कर लें। उन्होंने कहा कि सभी नोडल अधिकारी निर्वाचन में संलग्न सभी अधिकारी-कर्मचारियों का प्रशिक्षित होना और मतदान केन्द्रों पर आवश्यक मूलभूत सुविधाओं का अवलोकन कर पुख्ता इंतजाम सुनिश्चित करें।

निर्वाचन कार्य में संलग्न अधिकारी सौंपे गये दायित्वों का बखूबी निर्वहन करेंगे। जिले के सभी मतदान केन्द्रों में विद्युत, पेयजल, शौचायल, रैम्प आवश्यक व्यवस्थाएं समय पूर्व सुनिश्चित करेंगे। कलेक्टर श्री विकास मिश्रा ने आज सोमवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में समय-सीमा की बैठक ली। उक्त बैठक में डीएफओ  साहिल गर्ग, अपर कलेक्टर  सरोधन सिंह, एसडीएम डिंडौरी  रामबाबू देवांगन, डिप्टी कलेक्टर  बैद्यनाथ वासनिक सहित अन्य अधिकारी  उपस्थित थे।

कलेक्टर  मिश्रा ने समय-सीमा की बैठक में मुख्यमंत्री  शिवराज सिंह चौहान के आगमन और आगामी कार्यक्रमों की तैयारियों की समीक्षा की। उन्होंने सभी अधिकारियों को सौंपे गए जिम्मेदारियों का निर्वहन बेहतर ढंग से करने के निर्देश दिए हैं। इसके बाद सीएम हेल्पलाईन के प्रकरणों की समीक्षा की गई। उन्होंने लंबित शिकायतों का प्राथमिकता से निराकरण करने के निर्देश दिए हैं। कलेक्टर ने विद्युत आपूर्ति संबंधित शिकायतों का त्वरित निराकरण करने हेतु विद्युत विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किए हैं। उन्होंने जिले के सभी लंबित निर्माण कार्यों को समय पर पूरा करने को कहा है। कलेक्टर  मिश्रा ने कहा कि कि मुख्यमंत्री सीखो-कमाओ योजना और विश्वकर्मा योजना की जानकारी ली और प्राप्त लक्ष्यानुसार आवश्यक निर्देश दिए हैं।

 कलेक्टर  मिश्रा ने समय-सीमा की बैठक में ने टीएल प्रकरणों की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि टीएल में लंबित प्रकरणों का समय पर जबाव प्रस्तुत करें। इसी प्रकार से उक्त बैठक में खरीफ फसलों की स्थिति, जल जीवन मिशन और खाद्यान्न वितरण की स्थिति की विस्तृत समीक्षा की। साथ ही विभागवार योजनाओं एवं कार्य प्रगति के बारे में जानकारी लेते हुए आवश्यक दिशा निर्देश दिए हैं।