Home राजनीति नरेंद्र सिंह तोमर ने पीएम के कान में कह दी मन की...

नरेंद्र सिंह तोमर ने पीएम के कान में कह दी मन की बात…क्या हैं इस सियासी जुगलबंदी के मायने?

2

ग्वालियर
 मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनावों को देखते हुए पीएम मोदी का पूरा फोकस प्रदेश पर है। राज्य में उनके एक के बाद एक दौरे जारी हैं। गांधी जयंती के अवसर पर ग्वालियर पहुंचे पीएम ने जनता को कई विकास कार्यों की सौगातें दीं। चुनाव अभियान में पीएम मोदी पहले राजस्थान के चित्तौड़गड़ से जनता को संबोधित किया। इसके बाद वह ग्वालियर पहुंचे। उन्होंने लगभग 19,260 करोड़ रुपये के कई विकास कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास किया।

सभा के दौरान एक दिलचस्प वाकया भी देखने को मिला। दरअसल पीएम की सभा में शुरुआत में सीएम शिवराज पीएम मोदी से कुछ बात कर रहे थे। अचानक से मंच से उनका नाम पुकारा गया, तो वह उठकर माइक पर जाने लगे। उनके उठते ही केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर उनके कान में कुछ कहते दिखे। सियासी गलियारों में इस वाकया को देखकर अलग तरह की चर्चा चलने लगीं। कुछ का कहना है कि शिवराज के उठते ही तोमर का पीएम के कान में कुछ कहना बताता है कि वह उनकी जगह लेने के लिए तैयार हैं।

बता दें कि हाल ही में आई बीजेपी की 39 प्रत्याशियों की लिस्ट में केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर को दिमनी से पार्टी ने उम्मीदवार बनाया है। ग्वालियर-चंबल अंचल के लोगों को और समर्थकों में चर्चा है कि बीजेपी उन्हें मुख्यमंत्री का पद देगी।

ग्वालियर में रैली के दौरान प्रधान मंत्री मोदी ने दिल्ली-वडोदरा एक्सप्रेसवे राष्ट्र को समर्पित किया। इसे लगभग 11,895 करोड़ रुपये की लागत से विकसित किया गया है। पीएम ने आवास योजना ग्रामीण के तहत 2.2 लाख से अधिक घरों का गृह प्रवेश कराया और लगभग 140 करोड़ रुपये की लागत से पीएमएवाई-शहरी के तहत निर्मित घरों का भी लोकार्पण किया।

ग्वालियर और श्योपुर में 1,530 करोड़ रुपये से ज्यादा की जल जीवन मिशन प्रोजेक्ट को पीएम ने हरी झंडी दिखाई। इस प्रोजेक्ट से 720 से अधिक गांवों को लाभ पहुंचने वाला है। आयुष्मान भारत हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर मिशन के तहत नौ स्वास्थ्य केंद्रों की आधारशिला रखी।