Home मनोरंजन दिवंगत पंडित जसराज की पत्नी मधुरा जसराज का निधन, कई दिनों से...

दिवंगत पंडित जसराज की पत्नी मधुरा जसराज का निधन, कई दिनों से थीं बीमार, फैंस ने दी श्रद्धांजलि

7

 नई दिल्ली

एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री से बुरी खबर सुनने को मिल रही है. दिवंगत पंडित जसराज की पत्नी मधुरा पंडित जसराज का निधन हो गया है. मधुरा का स्वास्थ्य पिछले कुछ महीनों से अच्छा नहीं चल रहा था. मधुरा फिल्मकार, लेखिका और संगीत प्रेमी थीं. मुंबई में वर्सोवा स्थित अपने घर पर उन्होंने अंतिम सांस ली. ओशिवारा श्मशान घाट में बुधवार शाम चार बजे उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा.

नहीं रहीं मधुरा जसराज

मधुरा जसराज के निधन से म्यूजिक जगत में शोक की लहर दौड़ पड़ी है. हर कोई उनकी आत्मा को शांति मिलने की दुआ कर रहा है. फैंस ने मधुरा जसराज के दुनिया को अलविदा कह जाने पर शोक जताया है. उनके परिवार में बेटा शारंग देव और बेटी दुर्गा जसराज के अलावा नाती-पोते भी हैं. मधुरा फिल्म निर्माता डॉक्टर वी. शांताराम की बेटी थीं.

पति पंडित जसराज संग किया था काम

मधुरा पंडित जसराज ने दो फिल्में बनाई थीं. कई डॉक्यूमेंट्री का निर्देशन किया और शास्त्रीय संगीत से जुड़े अनेक म्यूजिक एल्बम में अपना सहयोग दिया था. मशहूर फिल्मकार वी शांताराम की लाडली बेटी मधुरा का विवाह 1962 में पंडित जसराज के साथ हुआ था. दोनों की मुलाकात 1954 में एक संगीत के कार्यक्रम में हुई थी. पंडित जसराज का निधन अगस्त 2020 में कार्डियक अरेस्ट आने के बाद हुआ था.

पंडित जी की कला साधना के साथ मधुरा ने भी उनका व्यक्तित्व संवारने में कड़ी तपस्या की थी. उन्होंने पति पंडित जसराज संग कई डॉक्यूमेंट्री और नाटकों को डायरेक्ट किया था. इतना ही नहीं, मधुरा ने अपने पिता वी शांताराम और पति पंडित जसराज पर डॉक्यूमेंट्री बनाई और किताब लिखी थी. उन्होंने मराठी फीचर फिल्म 'आई तुजा आशीर्वाद' को निर्देशित भी किया था. इनके अलावा कई संगीत एल्बम के जरिए अपनी कल्पना को आकार दिया था. मधुरा ने कई किताबें भी लिखी थीं.

आज भले ही मधुरा जसराज हमारे बीच नहीं हैं, लेकिन एंटरटेनमेंट जगत में उनके योगदान को हमेशा सराहा जाएगा.