Home राज्यों से चारा घोटाले में बढ़ सकती है लालू यादव की सजा?

चारा घोटाले में बढ़ सकती है लालू यादव की सजा?

4

रांची
चारा घोटाले के देवघर कोषागार मामले में लालू यादव की सजा बढ़ाने के लिए सीबीआई ने झारखंड हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की है। केंद्रीय एजेंसी की दलील पर अब दिसंबर में सुनवाई होगी।
चारा घोटाले के देवघर कोषागार में लालू प्रसाद की सजा बढ़ाने के लिए दायर सीबीआई की याचिका पर हाईकोर्ट में अब दिसंबर में सुनवाई होगी। सुनवाई के दौरान सीबीआई की ओर से समय देने और इस पर दिसंबर में सुनवाई करने का आग्रह किया गया। इस आग्रह को स्वीकार करते हुए जस्टिस आर मुखोपाध्याय की अध्यक्षता वाली खंडपीठ ने दिसंबर के दूसरे सप्ताह में सुनवाई निर्धारित की।
सीबीआई ने इस मामले में लालू प्रसाद की सजा की अवधि बढ़ाने का आग्रह हाईकोर्ट से किया है। सीबीआई की ओर से कहा गया है कि इस मामले में निचली अदालत ने लालू प्रसाद को साढ़े तीन साल की सजा सुनाई है। जबकि एक ही आरोप में इसी मामले के अन्य दोषियों को सात साल तक की सजा सुनाई गई है। लालू प्रसाद की सजा की अवधि भी बढ़ाई जानी चाहिए।
बता दें कि सीबीआई की विशेष अदालत ने 23 दिसंबर 2017 को दोषी पाया और छह जनवरी 2018 को लालू प्रसाद को साढ़े तीन साल कैद की सजा सुनाई गई थी। सीबीआई ने इसी मामले को लेकर झारखंड हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की है। याचिका में कहा गया है कि लालू प्रसाद समेत अन्य दोषियों को कम सजा दी गई है।
लालू प्रसाद का नाम इस मामले में षडयंत्रकर्ताओं में शामिल है। इस मामले में जगदीश शर्मा को सात साल की सजा दी गई है। लालू प्रसाद को भी कम से कम इतनी ही सजा कोर्ट से मिलनी चाहिए।