Home राजनीति मायावती ने बसपा की जारी की 9 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट

मायावती ने बसपा की जारी की 9 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट

3

भोपाल

सत्ताधारी दल भारतीय जनता पार्टी की तर्ज पर समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी भी आचार संहिता लगने से पहले ही अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर रही है. इसी कड़ी में अब बसपा ने अपनी दूसरी सूची जारी कर 9 प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की है. इस सूची में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के गृह जिले सीहोर की विधानसभा से कमलेश दोहरे को प्रत्याशी बनाया गया है.

इन नेताओं को मिला टिकट
बसपा सुप्रीमो मायावती के आदेश के मुताबिक बसपा की जो दूसरी सूची जारी हुई है, उसमें नौ प्रत्याशी मैदान में उतारे गए हैं. इन प्रत्याशियों में जबलपुर पूर्व अनुसूचित जाति सीट से बालकिशन चौधरी, अमरपाटन (सतना) सामान्य सीट से छन्गेलाल कोल, भिण्ड सामान्य सीट से रक्षपाल सिंह कुशवाह, बैरसिया (एससी) से विश्राम सिंह बौद्ध, सीहोर सामान्य से कमलेश दोहरे, सोनकच्छ (एससी) एसएस मालवीय, घटिया (एससी) से जीवन सिंह देवड़ा, गुन्नौर (एससी) से देवीदीन आशू और चंदला (एससी) से डीडी अहिरवार उर्फ दीनदयाल शामिल हैं.

कांग्रेस और आप पीछे
बता दें अब तक भारतीय जनता पार्टी, समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज वादी पार्टी द्वारा अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है. बीजेपी और बसपा की जहां दो-दो सूची आ गई है तो वहीं सपा ने भी अपनी एक सूची जारी की है. बीजेपी ने पहली और दूसरी सूची में 39-39 प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की है. जबकि उम्मीदवारों को मैदान में उतारने के लिए मामले में मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस और आम आदमी पार्टी पीछे चल रही है.

तैयारियों में जुटे उम्मीदवार
इधर प्रत्याशियों के नामों की घोषणा के बाद से उम्मीदवार फील्ड में सक्रिय हो गए हैं. समय से पहले नामों की घोषणा होने से उम्मीदवारों को अपनी-अपनी विधानसभा क्षेत्र में सक्रियता के लिए अधिक समय मिल गया है. इस दौरान जहां उम्मीदवार रूठों को मनाने का प्रयास कर रहे हैं तो वहीं विधानसभा क्षेत्रों में कार्यकर्ताओं के यहां भोजन कर आपसी मेल जोल भी बढ़ा रहे हैं.