Home राज्यों से उत्तर प्रदेश छेड़छाड़ के बाद किशोरी ने की आत्महत्या की कोशिश, पुलिस ने पैर...

छेड़छाड़ के बाद किशोरी ने की आत्महत्या की कोशिश, पुलिस ने पैर में गोली मार बदमाश को धरा

4

यूपी

हरदोई के पिहानी में मूर्ति विसर्जन से सोमवार शाम वापस लौट रही किशोरी से शोहदे ने छेड़छाड़ कर दी। आसपास के लोगों ने देखा तो आरोपित को पुलिस के हवाले कर दिया, आहत किशोरी ने मंगलवार को घर पर फांसी लगाने की कोशिश की। मौके पर पहुंचे एएसपी और सीओ ने रिपोर्ट दर्ज कराते हुए आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है।

सोमवार शाम मूर्ति विसर्जन से लोग वापस लौट रहे थे। डाकबंगला के पास एक किशोरी के साथ अफजल नाम के शोहदे ने छेड़छाड़ कर दी। मौजूद लोगों ने उसे मौके पर पकड़ लिया और पुलिस के सुपुर्द कर दिया। घटना से आहत किशोरी ने मंगलवार को कमरे में फांसी लगाकर आत्महत्या का प्रयास किया। आनन फानन में फंदे से उतारकर परिजन अस्पताल ले गए।भाई ने मोहल्ला भाटनटोला निवासी अफजल के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई। एएसपी दुर्गेश सिंह, सीओ शिल्पा कुमारी ने किशोरी के घर पहुंचकर परिजनों से पूछताछ की। एएसपी ने किशोरी के घर के बाहर पुलिस की ड्यूटी लगाने के निर्देश दिए हैं।
 
भाग रहे आरोपित के पैर में गोली मारकर पकड़ा
पिहानी कस्बे में एक किशोरी से छेड़छाड़ करने के आरोपी ने देर शाम पुलिस अभिरक्षा से भागने का प्रयास किया। आरोपी ने एक आरक्षी से रिवाल्वर छीनकर पुलिस टीम पर फायर भी किया। इसके बाद पुलिस ने आत्मरक्षा में आरोपी को पैर में गोली मारकर पकड़ लिया। घटना उस वक्त हुई जब आरोपी को मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश करने के लिए शाहाबाद ले जाया जा रहा था। एसपी केशव चंद गोस्वामी ने बताया कि पिहानी कस्बे के भाटन टोला मोहल्ला निवासी अफजल ने कस्बे की एक 14 वर्षीय किशोरी के साथ छेड़छाड़ की थी। आरोपित के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया था।

मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश करने के लिए तहसील शाहाबाद ले जाया जा रहा था। ग्राम अहैमीहाट के पास पुलिस की गाड़ी के सामने मवेशियों का झुंड आने पर गाड़ी धीमी की गई। इसी बीच मौके का फायदा उठाकर अफजल ने भागने की कोशिश की बचने के प्रयास में उसने गाड़ी में पीछे बैठे आरक्षी की रिवाल्वर छीन कर पुलिस टीम पर फायर किया। पुलिस टीम ने खुद को बचाते हुए आत्मरक्षा में उसके दाहिने पैर में गोली मारी। गोली लगने से घायल होकर आरोपी वहीं जमीन में गिर गया और पुलिस ने उसे पकड़ लिया।

पुलिस एनकाउंटर में पकड़े कई अपराधी
यूपी पुलिस पिछले दस दिनों में लगभग दर्जन भर अपराधियों को इसी तरह पैर में गोली मारकर पकड़ चुकी है। लड़की का दुपट्टा खींचने वाले तीन में से दो आरोपी को भी पैर में गोली लगी थी। उनमें से तीसरे आरोपी का एनकाउंटर के दौरान पैर टूट गया था।

वहीं ऐसे ही पुलिस एनकाउंटर में दो अपराधी मारे भी जा चुके हैं। अयोध्या में पुलिस एनकाउंटर में एक को ढेर किया गया था। सरयू एक्सप्रेस में महिला सिपाही से दरिंदगी के आरोपी अनीश की मुठभेड़ में मौत हुई थी। इसके अलावा जबकि शाहजहांपुर में प्रोफेसर आलोक गुप्ता के मर्डर के आरोपी शाहबाज की भी पुलिस एनकाउंटर में मौत हुई थी।