Home खेल वर्ल्ड कप 2023 से पहले न्यूजीलैंड के लिए अच्छी खबर, ये दिग्गज...

वर्ल्ड कप 2023 से पहले न्यूजीलैंड के लिए अच्छी खबर, ये दिग्गज खिलाड़ी खेलेगा टूर्नामेंट

3

नई दिल्ली
अनुभवी तेज गेंदबाज टिम साउथी इस सप्ताह के अंत में न्यूजीलैंड की विश्व कप टीम में शामिल होंगे, क्योंकि उनके दाहिने अंगूठे के फ्रैक्चर की सर्जरी के बाद उनकी रिकवरी जारी है। इससे साफ हो गया है कि वे वर्ल्ड कप 2023 में खेलते हुए नजर आएंगे। कप्तान केन विलियमसन को लेकर भी संदेह के बादल थे, लेकिन उनके भी पहले मैच के लिए फिट होने की खबर है।

15 सितंबर को लॉर्ड्स में इंग्लैंड के खिलाफ चौथे वनडे मैच में फील्डिंग करते समय साउथी के दाहिने अंगूठे की हड्डी टूट गई थी। इसके बाद वह घर लौट आए और विशेषज्ञों से परामर्श किया, जिन्होंने सर्जरी की सिफारिश की। 34 वर्षीय खिलाड़ी को अब 5 अक्टूबर को अहमदाबाद में इंग्लैंड के खिलाफ ब्लैक कैप्स के विश्व कप के पहले मैच के लिए पूरी तरह से फिट होने की उम्मीद है।

क्रिकबज की मानें तो किसी भी आकस्मिक स्थिति के लिए तेज गेंदबाज काइल जैमीसन भी बांग्लादेश में चल रही एकदिवसीय सीरीज के बाद प्रशिक्षण के लिए इस सप्ताह भारत में विश्व कप टीम का हिस्सा होंगे। हालांकि, वे आधिकारिक तौर पर विश्व कप टीम का हिस्सा नहीं हैं और ऐसे में वे शुक्रवार को पाकिस्तान के खिलाफ और सोमवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाले अभ्यास मैच में भी नहीं खेलेंगे।