Home राज्यों से फिर मानसून ने पकड़ा जोर, राजस्थान के इन इलाकों में बारिश का...

फिर मानसून ने पकड़ा जोर, राजस्थान के इन इलाकों में बारिश का अलर्ट

2

जयपुर

मौसम विभाग ने बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है. दो दिन राजस्थान के कई इलाकों में बारिश नहीं हुई. मौसम विभाग ने ताजा अपडेट जारी करते हुए राजस्थान के कई इलाकों में बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है.

मौसम विभाग की माने तो जयपुर, भीलवाड़ा, करौली, धौलपुर, सवाई माधोपुर, दौसा, अलवर, भरतपुर, टोंक, बूंदी , बारां, चित्तौड़गढ़ जिलों में कहीं कहीं बादल गरजने के साथ हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. बारिश की वजह से लोगों को गर्मी से काफी राहत मिली है.

इसके अलावा, दौसा,झुंझुनूं, सीकर के साथ कुछ अन्य जिलों में बादल गरजने के साथ हल्की से मध्यम बारिश का अनुमान लगाया गया है.

मौसम विभाग की चेतावनी

मौसम विभाग की माने तो इस वजह से हल्की और ढीली बंधी वस्तुओं का नुकसान हो सकता है.मौसम विभाग का सुझाव है कि इस दौरान सुरक्षित स्थानों पर रहें.पेड़ों के नीचे बैठने से बचें. साथ ही मौसम खराब होने पर घर से बाहर निकलने से बचें.जानकारी के मुताबिक राजस्थान में इसके अलावा भी कई इलाकों में मेघगर्जन के साथ बारिश हो सकती है.

राजस्थान में कई इलाकों में मौसम सुहावना है. वहीं राजस्थान के पूर्वी हिस्सों में कुछ जगहों पर बरसात हुई. इसके अलावा पश्चिमी इलाकों में भी हल्की बरसात होने से लोगों को गर्मी से राहत है. पिछले दिनों  की बात करें तो धौलपुर में मूसलाधार बारिश और बांसवाड़ा में भारी बारिश दर्ज हुई.