Home राज्यों से उत्तर प्रदेश कानपुर-लखनऊ हाईवे पर आसान होगा सफर, नहीं लगेगा जाम, इस तरह रहेगा...

कानपुर-लखनऊ हाईवे पर आसान होगा सफर, नहीं लगेगा जाम, इस तरह रहेगा डायवर्जन

3

कानपुर-लखनऊ
कानपुर-लखनऊ राष्ट्रीय मार्ग को जाममुक्त बनाने के लिए डीसीपी ट्रैफिक रवीना त्यागी ने बुधवार को मंथन किया। पुलिस कमिश्नर डॉ. आरके स्वर्णकार के निर्देश पर डीसीपी ट्रैफिक ने यातायात विभाग के अधिकारियों संग बैठक की। इसमें कानपुर देहात, उन्नाव, फतेहपुर के यातायात विभाग के अधिकारी रहे। शहर से लखनऊ तक का सफर सुगम बनाने के लिए राष्ट्रीय राजमार्ग पर एलिवेटेड रोड बन रही है। इससे यातायात पर अत्यधिक दबाव और जाम की स्थिति रहती है। इसे देखते हुए पुलिस कमिश्नर लखनऊ ने कानपुर के सीपी को अवगत कराया गया था। बैठक में चर्चा हुई कि निर्माण से मार्ग संकरा हो गया है।

रात में यातायात का दबाव ज्यादा रहता है। ऐसे में कोई वाहन खराब होने पर एंबुलेंस और आकस्मिक सेवा वाहन फंस जाता है। जाम की समस्या भी लंबे समय से बनी आ रही है। इसे देखते हुए कानपुर नगर से लखनऊ होते हुए पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे से गोरखपुर व अन्य जनपदों को जाने वाले भारी वाहनों को कानपुर से फतेहपुर, लालगंज से गुरुबक्शगंज, शिवगढ़ होते हुए हैदरगढ़ से पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे से गोरखपुर को भेजे जाने के लिए संबंधित जनपदों से डायवर्जन के निर्देश हैं। इसे सख्ती से पालन करने को कहा गया है।

इस प्रकार रहेगा डायवर्जन
हमीरपुर और कानपुर देहात के भोगनीपुर से आकर पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे जाने वाले वाहनों को नौबस्ता, कानपुर की ओर न आने देकर घाटमपुर चौराहा से डायवर्ट करते हुए चौडगरा भेजे जाने के अलावा रामादेवी फ्लाईओवर से उन्नाव-लखनऊ जाने वाले भारी वाहनों को भी रामादेवी से डायवर्ट कर चौडगरा की ओर भेजा जाएगा। भोगनीपुर एवं चौडगरा में सम्बंधित मार्गों पर आपसी सामंजस्य बना व्यवस्था कराये जाने के लिए एसपी कानपुर देहात ने प्रिया सिंह, सीओ सिकन्दरा को और एसपी फतेहपुर ने सुशील कुमार, सीओ बिन्दकी को नोडल अधिकारी बनाया है। इसके जरिए जाम से राहत मिलेगी।