Home विदेश कनाडा में तनाव के बीच मारा गया खालिस्तानी सुखदूल सिंह सुक्खा

कनाडा में तनाव के बीच मारा गया खालिस्तानी सुखदूल सिंह सुक्खा

4

नई दिल्ली

खालिस्तानी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या को लेकर भारत और कनाडा में तनाव के बीच पंजाब के एक और नामी गैंगस्टर का कत्ल हो गया है। कनाडा के खुफिया सूत्रों के मुताबिक दविंदर बंबीहा गैंग के सुखदूल सिंह उर्फ सुक्खा की हत्या कर दी गई है। अज्ञात लोगों ने गोली मारकर गैंगस्टर की हत्या कर दी। सुक्खा की हत्या भी उसी तरह से हुई है जिस तरह निज्जर की हत्या की गई थी। जानकारी के मुताबिक गैंगवार की वजह से सुक्खा का कत्ल किया गया।

2017 में सुक्खा फर्जी दस्तावेजों के सहारे भारत से भागकर कनाडा चला गया था। उसके खिलाफ भारत में सात केस दर्ज हैं। भारत के कानून से बचने  के लिए कई गैंगस्टर कनाडा चले गए हैं। कनाडा में खालिस्तानियों और इन अपराधियों को पनाह मिल रही है और वे भारत विरोधी अजेंडा चला रहे हैं। वहीं जब गैंग में आपसी दुश्मनी की वजह से हत्या हो गई तो कनाडा इल्जाम भारत पर लगाने लगा है।

अकसर कई अपराधी भारत से भागकर कनाडा जाते हैं और यहां उन्हें पनाह मिल जाती है। भारतीय अधिकारी जब उनके निर्वासन को लेकर बात करते हैं तब कनाडा इनकार कर देता है। निज्जर को तो पहले कनाडा की नागरिकता ही नहीं मिल रही थी और अब जस्टिन ट्रूडो ने खुद उसे कनाडा का नागरिक बताया। हाल ही में कनाडा में शरण लेने वाले अपराधियों की लिस्ट जारी की गई है जिसमें सिखदूल सिंह का भी नाम शामिल है।
अर्शदीप सिंह उर्फ डाला
चरणजीत सिंह उर्फ रिंकू बिहला
गुरपिंदर सिंह उर्फ बाबू डाला
लखबीर सिंह उर्फ लांडा
रमनदीप सिंह उर्फ रमन जज
सतवीर सिंह उर्फ सैम
स्नोवर ढइल्लों
सुखदूल सिंह सुक्खा