Home राज्यों से उत्तर प्रदेश रामपुर एसपी पर एक्शन, आजम खान के घर छापेमारी में ढिलाई पर...

रामपुर एसपी पर एक्शन, आजम खान के घर छापेमारी में ढिलाई पर हटाए गए

1

रामपुर

यूपी सरकार ने बुधवार को रामपुर और हरदोई के पुलिस अधीक्षकों का तबादला कर दिया गया है। रामपुर में तैनात पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार का तबादला सीबीसीआईडी में कर दिया गया है। वहीं हरदोई में तैनात राजेश द्विवेदी को रामपुर का नया एसपी बनाया गया है। सीबीसीआईडी में तैनात केशव चंद्र गोस्वामी को हरदोई का नया पुलिस अधीक्षक बनाया गया है। माना जा रहा है कि अशोक कुमार को आज़म खान के घर आयकर विभाग के छापे के दौरान पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था न करने और ढिलाई बरतने के कारण हटाया गया है।

आपको बता दें कि समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव और मोहम्मद अली जौहर ट्रस्ट के संस्थापक और आजीवन अध्यक्ष मोहम्मद आजम खान के घर, उनके करीबियों और उनसे जुड़े ठिकानों पर आयकर की रेड 59 घंटे बाद चली थी।  

आखिरी दिन आयकर विभाग की टीमों ने जांच का दायरा बढ़ाते हुए पीडब्ल्यूडी दफ्तर और जिला पंचायत दफ्तर में भी रिकॉर्ड खंगाले।  विभागीय सूत्रों के अनुसार इस कार्रवाई में आजम खान के घर से 83.96 लाख रुपये नकद और 2.04 करोड़ रुपये के आभूषण बरामद हुए हैं। इसमें टीम ने 16.90 लाख नकद और 38.30 लाख रुपये के गहने जब्त कर लिए हैं। कहा जा रहा है कि आज़म खान के घर पर आयकर विभाग के छापेमारी के दौरान पुलिस ढिलाई बरती। सुरक्षा की व्यवस्था ठीक नहीं रही।