Home छत्तीसगढ़ आज भूपेश बघेल ने गुढ़ियारी गोंदवारा मार्ग पर नवनिर्मित रेलवे ओवरब्रिज का...

आज भूपेश बघेल ने गुढ़ियारी गोंदवारा मार्ग पर नवनिर्मित रेलवे ओवरब्रिज का किया लोकार्पण

106

रायपुर। शनिवार से गोंदवारा ओवरब्रिज आम जनता के लिए खुल गया हैं, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने गुढ़ियारी गोंदवारा मार्ग पर नवनिर्मित रेलवे ओवरब्रिज का लोकार्पण किया। पीडब्ल्यूडी मंत्री ताम्रध्वज साहू, सांसद सुनील सोनी, विधायक सत्यनारायण शर्मा, विकास उपाध्याय सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे। तकरीबन 52 करोड़ की लागत से तैयार होने से अब आम जनता को ट्रैफिक जाम से छुटकारा मिल जाएगा। इस मौके पर सीएम भूपेश ने कहा कि लंबे समय से ओवरब्रिज की मांग थी, आज इसकी शुरूआत हो गयी, 52 करोड़ की लागत से ब्रिज बना हैं। आवागमन की किसी को दिक्कत नहीं होगी, भौगोलिक दृष्टिकोण से हम तमिलनाडु और केरल से बड़े हैं।

सीएम ने कहा- विकास की बात होनी चाहिए, मैं इससे सहमत हूं, लेकिन पीएम मोदी के आने के बाद सड़क बनाने और विकास कार्यों के लिए 100 फीसदी की राशि को 60-40 फीसदी कर दिया, उन्होंने मंच पर बैठे सांसद सुनील सोनी से मुखातिब होते हुए कहा कि आप सभी सांसद पीएम मोदी और केंद्रीय मंत्री से मिलकर इस राशि को शत-प्रतिशत कराने का दबाव डाला जाए। मुख्यमंत्री ने एक्सप्रेस-वे की गुणवत्ता को लेकर भाजपा पर निशाना साधा, बीजेपी के जो लोग जल्दबाजी में इसका उद्घाटन कर आये उन्हें उद्घाटन के लिए जल्दबाजी थी, ये सड़क तो दो फिट धंस गयी।

कार्यक्रम के बीच में जब मुख्यमंत्री को अरुण जेटली के निधन की जानकारी लगी तो उन्होंने उसी वक्त कार्यक्रम रोककर पूर्व वित्त मंत्री को श्रद्धांजलि दी और उनके लिए दो मिनट का मौन धारण किया। श्रद्धांजलि देते हुए सीएम ने कहा, अरुण जेटली के निधन की खबर मिली है, उनके जाने से देश को बहुत बड़ा नुकसान हुआ है, वो एक अच्छे वकील होने के साथ साथ एक कुशल राजनीतिज्ञ थे, बड़े-बड़े विभागों का निर्वहन उन्होंने किया। वहीं कार्यक्रम में उपस्थित सांसद सुनील सोनी ने कहा, सांसद बनने के बाद यह मेरा पहला कार्यक्रम जिसमे शामिल हुआ। केंद्र सरकार की जितनी योजनाएं हैं, वो सब आना चाहिए. इसमें कोई राजनीति नही होगी, पीएम मोदी ने कहा है छत्तीसगढ़ देश का अभिन्न अंग है और यहां किसी भी विकास के कार्य में कोई बाधा नहीं आएगी, जिन भी मंत्री के पास जाना है कामों को लेकर साथ जाएंगे. सुनील सोनी ने भारत माला प्रोजेक्ट को लेकर केंद्र की मंजूरी की बात गिनाई और मुख्यमंत्री के सामने केंद्र के कार्यों की तारीफ की, सुनील सोनी ने कहा, विकास में कोई राजनीति नही होनी चाहिए।हालांकि सोनी की यह सीख किसके लिए थी यह अपने उद्बोधन में उन्होंने स्पष्ट नहीं किया। आपको बता दें मुख्यमंत्री द्वारा ओवरब्रिज लोकार्पण का भाजपा द्वारा विरोध किया जा रहा था, सैकड़ों की संख्या में विरोध-प्रदर्शन कर रहे भाजपाईयों को पुलिस ने हिरासत में लिया हैं।