Home राज्यों से माणिक साहा ने विनय कुमार सक्सेना से की मुलाकात

माणिक साहा ने विनय कुमार सक्सेना से की मुलाकात

3

अगरतला/नई दिल्ली
 त्रिपुरा के मुख्यमंत्री डॉ. माणिक साहा ने दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना से मुलाकात की और प्रदेश की दैनिक भीड़ को प्रबंधन करने के लिए राष्ट्रीय राजधानी में तीसरा त्रिपुरा भवन स्थापित करने के लिए जमीन की मांग की।
डॉ. साहा ने बताया कि चाणक्यपुरी क्षेत्र में मौजूदा दो त्रिपुरा भवन राज्य के लोगों की मांग को पूरा नहीं कर सकते हैं जो मुख्य रूप से शिक्षा, उपचार, व्यवसाय और राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय गंतव्यों की यात्रा के लिए दिल्ली आते हैं। इसलिए, राज्य सरकार ने राजधानी के द्वारका क्षेत्र में एक नया भवन बनाने का निर्णय लिया है।

मुख्यमंत्री ने कहा, “मेरी दिल्ली के उपराज्यपाल के साथ भूमि और अन्य संबंधित मुद्दों पर विस्तृत चर्चा हुई और वह हमारी मांग को लेकर बहुत सकारात्मक है। उम्मीद है कि जल्द ही हम दिल्ली में एक नया त्रिपुरा भवन बनाएंगे।” उन्होंने कहा कि राज्य से बड़ी संख्या में लोग राजधानी दिल्ली जाते हैं, लेकिन कमरों की अनुपलब्धता या कमी के कारण उन्हें त्रिपुरा भवन में कमरे उपलब्ध नहीं हो पाते हैं।
त्रिपुरा सरकार मुख्य रूप से इलाज के लिए जाने वाले मरीजों के लिए मुंबई और चेन्नई में त्रिपुरा भवन बनाने की प्रक्रिया में है। दिल्ली, त्रिपुरा के अलावा वर्तमान में कोलकाता में चार और गुवाहाटी में एक भवन है, जो राज्य के लोगों के लिए सस्ते दर पर सुरक्षित आवास और शुद्ध भोजन प्रदान करता है।
मुख्यमंत्री ने अपनी तीन दिवसीय दिल्ली दौरे के दौरान शुक्रवार को जयपुर में बांध सुरक्षा पर एक सम्मेलन और निवेशकों की बैठक में भी भाग लिया। उन्होंने राज्य में विकास परियोजनाओं पर केंद्रीय उद्यमिता, कौशल विकास, इलेक्ट्रॉनिक्स और प्रौद्योगिकी राज्य मंत्री राजीव चंद्रशेखर तथा केंद्रीय कानून एवं न्याय और संसदीय मामलों के राज्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल के साथ भी बैठक की।