Home राज्यों से रामचरितमानस को पोटेशियम साइनाइड बताकर बुरे फंसे मंत्री चंद्रशेखर, चिराग ने...

रामचरितमानस को पोटेशियम साइनाइड बताकर बुरे फंसे मंत्री चंद्रशेखर, चिराग ने पूछ लिया फॉर्मूला

2

पटना

बिहार के शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर यादव के रामचरितमानस पर दिए विवादित बयान पर अब बीजेपी और उसके सहयोगी दल हमलावर हो गए हैं. रामचरितमानस की तुलना पोटेशियम साइनाइड से करने पर चिराग पासवान ने कहा है कि वो नई पीढ़ी के मन में जहर घोल रहे हैं. उन्होंने शिक्षा मंत्री के विवादित बयान पर बर्खास्त करने की मांग की है.

दरअसल बिहार के शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर ने रामचरितमानस पर फिर से विवादित बयान दिया है. उन्होंने इस बार रामचरितमानस की तुलना पोटेशियम साइनाइड से की है. उनके इस विवादित बयान पर लोजपा (रामविलास) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग ने कहा,  बिहार के शिक्षा मंत्री को शर्म आनी चाहिए. वह शिक्षा मंत्री के पद पर हैं, लेकिन ऐसे जहरीले बयान दे रहे हैं. राम चरित्रमानस को पोटेशियम साइनाइड कह कर वो नई पीढ़ी के मन में जहर घोल रहे हैं.

चिराग ने पूछ लिया पोटेशियम साइनाइड का फॉर्मूला

उन्होंने कहा,  शिक्षा मंत्री को पोटेशियम साइनाइड का मतलब भी पता है क्या. कोई जाकर उनसे पूछिए कि पोटेशियम साइनाइड का फार्मूला क्या होता है, उन्हें इस बात का जरा सा भी ज्ञान नहीं होगा. उन्होंने बस कहीं से सुन लिया और अब अनर्गल बयान दे रहे हैं. बता दें कि पोटेशियम साइनाइड एक जहर है जिसस चंद सेकेंड में किसी की भी मौत हो सकती है.

चिराग पासवान ने आगे कहा, आपको जिसे भी महान बताना है आप बताएं, मगर आप किसी भी धर्म के ऊपर इस तरह विवादित टिप्पणी न किया करें. चिराग पासवान ने कहा कि शिक्षा मंत्री को जल्द से जल्द बर्खास्त कर देना चाहिए. इस मामले पर आरजेडी और जेडीयू को अपना स्टैंड क्लीयर रखना चाहिए. अगर वह मौन रहते हैं तो इसका मतलब है कि पीछे से वह भी ऐसे बयान देने को लेकर शिक्षा मंत्री का समर्थन कर रहे हैं.

इसके अलावा चिराग पासवान ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर भी हमला बोला. उन्होंने कहा की बिहार में हर दिन अपराध का ग्राफ तेजी से बढ़ रहा है. लेकिन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार मौन है. राजधानी पटना में पिछले 30 दिनों में 30 हत्याएं हुई है, यह बात पटना एसएसपी ने खुद कहा है. अब सोचिए कि बिहार में हर दिन कितनी घटनाएं हो रही है. मुख्यमंत्री के पास इतना समय नहीं है कि वह किसी पीड़ित परिवार से जाकर मिले लेकिन उनके मंत्री धर्म को लेकर लगातार विवादित बयान देते आ रहे हैं.

बता दें कि चंद्रशेखर के बयान पर बीजेपी ने भी उन पर तीखा हमला बोला है. रामचरितमानस की तुलना पोटेशियम साइनाइड से करने पर बीजेपी के सांसद मनोज तिवारी ने कहा कि वो खुद अपनी पार्टी के लिए पोटेशियम साइनाइड बन चुके हैं.

बीजेपी ने किया तीखा हमला

मनोज तिवारी ने कहा,  यह जो भी सज्जन है वो खुद अपनी पार्टी के पोटेशियम साइनाइड बन चुके हैं, यह सिर्फ मंत्री जी की भावना नहीं है बल्कि इंडिया एलायंस की प्लानिंग है. एक मंत्री साउथ से बोलते हैं तो एक यहां से. अगर रावण श्रीलंका में थे तो मारीच और सुबाहु हो तो उत्तर में भी थे. यह लोग अपना काम कर रहे हैं. सत्य, सनातन, राम को नुकसान पहुंचाने का काम जैसे रावण करते थे वैसे ही इस एलायंस का निर्माण ही इसलिए हुआ है कि सत्य सनातन धर्म का नुकसान पहुंचाया जाए.