Home राज्यों से रामचरितमानस को पोटेशियम साइनाइड बताने पर सियासी बवाल, सम्राट चौधरी ने चंद्रशेखर...

रामचरितमानस को पोटेशियम साइनाइड बताने पर सियासी बवाल, सम्राट चौधरी ने चंद्रशेखर को बताया अयोग्य शिक्षा मंत्री

2

लखनऊ  
शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर द्वारा हिंदू धर्म ग्रंथ रामचरितमानस पर एक बार फिर विवादित टिप्पणी करने पर बिहार में सियासत तेज हो गई है। बीजेपी ने शिक्षा मंत्री के बयान पर आपत्ति जताई है। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने कहा कि चंद्रशेखर शिक्षा मंत्री बनने के लायक नहीं हैं। उन्हें तुरंत बर्खास्त किया जाना चाहिए। बता दें कि शिक्षा मंत्री ने अपने ताजा टिप्पणी में रामचरितमानस को पोटेशियम साइनाइड बताया था, जो कि एक तरह का जहर है।

बिहार बीजेपी अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने शुक्रवार को शिक्षा मंत्री के बयान पर पलटवार किया। सम्राट ने कहा कि ऐसे लोग शिक्षा मंत्री बनने के योग्य नहीं हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से इस मामले में दखल देने की मांग की। साथ ही कहा कि धर्म और श्रीरामचरितमानस का अपमान करने वाले शिक्षा मंत्री को तुरंत बर्खास्त किया जाए।
 
चंद्रशेखर ने क्या कहा था?
शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर ने हिन्दी दिवस के मौके पर बिहार हिन्दी ग्रंथ अकादमी के कार्यक्रम में बोलते हुए रामचरितमानस के अरण्य कांड की एक चौपाई पर आपत्ति जताई। उसमें लिखा है कि गुणहीन विप्र पूजनीय है और गुणयुक्त शूद्र वेद का जानकार भी पूजनीय नहीं है। उन्होंने कहा कि जब तक यह ' पोटेशियम साइनाइड' रहेगा, तब तक वे इसका विरोध करते रहेंगे। बता दें कि शिक्षा मंत्री पहले भी रामचरितमानस की कुछ चौपाइयों पर सवालिया निशान खड़े कर चुके हैं।