Home देश इजरायली एंबेसी ने ऐसे मनाया हिंदी दिवस; पीएम मोदी भी हो गए...

इजरायली एंबेसी ने ऐसे मनाया हिंदी दिवस; पीएम मोदी भी हो गए खुश

2

 नई दिल्ली

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को हिंदी दिवस के अवसर पर खास अंदाज में बधाई देने को लेकर इजरायली दूतावास की खूब तारीफ की। भारत में इजरायली दूतावास के अधिकारियों ने कई लोकप्रिय हिंदी फिल्मों के डॉयलॉग्स पर वीडियो जारी किए थे। इसके बाद पीएम मोदी ने ट्विटर पर वीडियो शेयर करते हुए उनकी सराहना की।  

वर्ष 2007 में आई फिल्म "मोहब्बतें" के एक संवाद पर इजराइली दूतावास की ओर से एक्स पर पोस्ट किए गए वीडियो पर मोदी ने कहा, "परंपरा, प्रतिष्ठा, अनुशासन… ये इस इजराइल दूतावास के तीन स्तंभ हैं। भारतीय फिल्मों के डायलॉग के जरिए हिंदी को लेकर इजराइली दूतावास का यह प्रयास अभिभूत करने वाला है।"

दूतावास ने अपने अधिकारियों का एक वीडियो पोस्ट किया था जिसमें वे कई हिंदी फिल्मों के संवाद बोलते और अभिनय करते दिखाई देते हैं।  इस पोस्ट के साथ लिखा गया, "लाइट्स, कैमरा, एक्शन!  हिंदी दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं! हिंदी सीखने का सबसे मनोरंजक तरीका है हिंदी सिनेमा।" इसमें कहा गया, "इजराइली दूतावास ने इस मौके पर हिंदी सिनेमा के अपने पसंदीदा डायलॉग्स को अदाकारी के तरीके से प्रस्तुत किया है। कौन सा डायलॉग आपको सबसे ज्यादा पसंद आया?"