Home खेल एशिया कप: भारत और बांग्लादेश का आमना-सामना आज

एशिया कप: भारत और बांग्लादेश का आमना-सामना आज

5

नई दिल्ली
भारत और बांग्लादेश के बीच शुक्रवार को एशिया कप 2023 सुपर-फोर मैच खेला जाएगा। दोनों टीम की कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में टक्कर होगी। मैच भारतीय समयानुसार दोपहर तीन बजे शुरू होगा। यह सुपर-फोर राउंड का आखिरी मुकाबला है। रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम फाइनल में जगह बना चुकी है। वहीं, बांग्लादेश टूर्नामेंट से बाहर है। बांग्लादेश ने मौजूदा राउंड में अपने पिछले दो मैचों में हार का मुंह देखा है। दूसरी ओर, भारत लगातार तीसरी जीत दर्ज करने की फिराक में होगा। भारत ने पाकिस्तान को 228 और श्रीलंका को 41 रन से धूल चटाई थी।

9:45 AM एशिया कप 2023 सुपर-4 का आज आखिरी मुकाबला है, टीम इंडिया फाइनल में पहुंच चुकी है तो यह उनके लिए एक औपचारिक मैच ही होगा। मगर रोहित शर्मा खिताबी जंग से पहले प्लेइंग XI में एक्सपेरिमेंट जरूर कर सकते हैं। एशिया कप में कोलंबो में आयोजित मैचों में मौसम की मार पड़ रही है। इंडिया वर्सेस बांग्लादेश मैच पर भी बारिश का साया मंडरा रहा है। एक्यूवेदर के अनुसार, कोलंबो में आज दिन में 88 प्रतिशत बारिश की संभावना है। शाम 5 से 6 बजे के दरम्यान बारिश के खलल डालने के ज्यादा चांस है। ऐसे में मैच कुछ समय के लिए रुक भी सकता है। हालांकि, ओवर्स में कटौती की संभावना नहीं है।

बता दें कि भारत का वनडे में बांग्लदेश के खिलाफ अब तक दबदबा रहा है। दोनों टीमों ने आपस में 39 वनडे खेले हैं, जिसमें भारत को 31 बार सफलता मिली है। बांग्लादेश ने सिर्फ 7 मैचों में विजयी परचम फहराया है। एक मैच का नतीजा नहीं निकला। दूसरी ओर, भारत-बांग्लादेश एशिया कप में 14 मर्तबा एक-दूसरे से भिड़ चुके हैं। इस दौरान भारत को 13 बार विजय नसीब हुई और बांग्लादेश को केवल एक ही जीत मिली।

इंडिया स्क्वॉड: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (विकेटकीपर), शुभमन गिल, विराट कोहली, ईशान किशन, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, प्रसिद्ध कृष्णा, तिलक वर्मा, मोहम्मद शमी, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर।

बांग्लादेश स्क्वॉड: शाकिब अल हसन (कप्तान), लिटन दास (विकेटकीपर), मोहम्मद नईम, मेहदी हसन मिराज, तौहीद हृदोय, शमीम हुसैन, नसुम अहमद, तस्कीन अहमद, शोरफुल इस्लाम, हसन महमूद, मुस्तफिजुर रहमान, तनजीद हसन, तनजीम हसन साकिब, महेदी हसन, अनामुल हक, अफीफ हुसैन।