Home राज्यों से उत्तर प्रदेश अतीक अहमद की 12.5 करोड़ की बेनामी संपत्ति की अब होगी कुर्क

अतीक अहमद की 12.5 करोड़ की बेनामी संपत्ति की अब होगी कुर्क

3

प्रयागराज
माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की हत्या के बाद 44 साल के आतंक का अंत हो गया है, लेकिन माफिया को लेकर अब भी लगातार नए-नए खुलासे हो रहे हैं. माफिया अतीक अहमद की 12.5 करोड़ की बेनामी संपत्ति जल्द कुर्क करने की पुलिस तैयारी कर रही है. एयरपोर्ट थाना क्षेत्र के गौसपुर कटहुला में यह बेनामी संपत्ति स्थित है. इस जमीन को कुर्क करने के लिए पुलिस ने कागजी कार्यवाही भी शुरू कर दी है.

उत्तर प्रदेश पुलिस इस जमीन को गैंगस्टर एक्ट की धारा 14 (1) के तहत कुर्क करेगी. 23447 वर्ग मीटर क्षेत्रफल की इस जमीन को माफिया अतीक अहमद ने 14 अगस्त 2015 को एक राजमिस्त्री के नाम से खरीदा था. 29 जुलाई को लखनऊ के विभूति खंड में हयात होटल से अतीक के वकील विजय मिश्रा को पुलिस ने गिरफ्तार किया था. पुलिस को वहीं होटल में जमीन रजिस्ट्री के पेपर मिले थे. इसके बाद अतीक अहमद की इस बेनामी संपत्ति का खुलासा हुआ था. बताया जा रहा है कि इस जमीन को लेकर डील करने के लिए ही विजय मिश्रा यहां पहुंचा था.

सूत्रों के मुताबिक, जमीन को कुर्क करने के लिए पुलिस कमिश्नर को रिपोर्ट भेज कर अनुमति मांगी गई है. माफिया अतीक अहमद की इस बेनामी संपत्ति की कुल कीमत 12 करोड़ 42 लाख 69 हजार 100 रुपये आंकी गई है. जबकि माफिया अतीक अहमद ने सर्किल रेट से भी कम कीमत पर जमीन का बैनामा कराया है. महज 2 करोड रुपए में 28 हजार वर्ग गज जमीन राज मिस्त्री के नाम पर लिखवाई थी. बता दें कि जिस राज मिस्त्री के नाम पर जमीन लिखवाई गई है, उसकी रोजाना की कमाई 400 से 500 रुपए है.

दूसरी ओर यमुना पार के इस राजमिस्त्री ने पुलिस को पूछताछ में कई अहम जानकारियां दी हैं. किस तरह से माफिया भाइयों ने उसे डरा धमकाकर बैनामा अपने नाम करने को राजी किया था. राजमिस्त्री के मुताबिक, उसने अपनी जान बचाने के लिए अपने नाम रजिस्ट्री कराई थी. पुलिस को इस तरह से कई और बेनामी संपत्तियों की जानकारी मिली है. इन संपत्तियों की भी छानबीन चल रही है.