Home राजनीति कुछ टीवी एंकरों का बायकॉट करेगा INDIA गठबंधन, लिस्ट जारी करने की...

कुछ टीवी एंकरों का बायकॉट करेगा INDIA गठबंधन, लिस्ट जारी करने की तैयारी

4

 नई दिल्ली

I.N.D.I.A यानी नया विपक्षी गठबंधन अब टीवी शो और न्यूज एंकरों को बायकॉट करने की तैयारी कर रहा है। खबर है कि गठबंधन जल्द ही ऐसे टीवी शो और एंकरों की सूची भी तैयार कर रहा है। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी प्रमुख शरद पवार के आवास पर हुई समन्वय समिति की पहली बैठक के दौरान I.N.D.I.A गठबंधन ने यह फैसला लिया है।

मीडिया पर लगाए आरोप
खास बात है कि विपक्ष लगाता मीडिया के एक वर्ग पर मुश्किलें पैदा करने के आरोप लगाता रहा है। इतना ही नहीं राहुल गांधी की 'भारत जोड़ो' यात्रा को जरूरी कवरेज नहीं देने के आरोप भी कांग्रेस ने मीडिया पर लगाए थे। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का कहना था कि यात्रा को लोगों का समर्थन मिल रहा है, लेकिन मुख्यधारा की मीडिया ने इसका 'बहिष्कार' करना जारी रखा है।

उन्होंने कहा, 'यह मेरा आरोप है कि संपादकों ने यात्रा का बहिष्कार किया है। लाखों लोग अभियान से जुड़ रहे हैं। क्या आप इतने बडे़ अभियान को नहीं दिखाएंगे?' मई 2019 में कांग्रेस ने भी एक महीने के लिए टीवी बायकॉट किया था। कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने तब बताया थआ कि कांग्रेस ने एक महीने के लिए अपने प्रवक्ताओं को टीवी डिबेट पर नहीं भेजने का फैसला किया था।

लोकसभा के साथ-साथ विधानसभा में भी गठबंधन
खबर है कि विपक्षी समूह I.N.D.I.A लोकसभा चुनाव से पहले 4 राज्यों के सियासी मैदान में भी साथ आने पर विचार कर रहा है। हालांकि, अब तक इसे लेकर औपचारिक ऐलान नहीं किया गया है। खास बात है कि इस साल के अंत तक मध्य प्रदेश, राजस्थान, तेलंगाना और छत्तीसगढ़ में चुनाव होने हैं। एमपी में समाजवादी पार्टी कुछ सीटों पर पहले ही उम्मीदवार घोषित कर चुकी है।