Home मनोरंजन इंग्लिश अच्छी नहीं होने के कारण लोग मेरा मजाक उड़ाते हैं :...

इंग्लिश अच्छी नहीं होने के कारण लोग मेरा मजाक उड़ाते हैं : अर्चना गौतम

2

मुंबई
अभिनेत्री और राजनेता अर्चना गौतम, जो वर्तमान में शो 'खतरों के खिलाड़ी' सीजन 13 में एक कंटेस्टेंट्स के रूप में नजर आ रही हैं, ने साझा किया कि इंग्लिश में अच्छी न होने के कारण कैसे लोग उनका मजाक उड़ाते हैं, लेकिन वह इससे हतोत्साहित नहीं होती हैं। 14 सितंबर को 'हिंदी दिवस' के रूप में मनाया जाएगा। यह दिन एक ऐसे अवसर के रूप में सामने आता है जो हिंदी भाषा के महत्व को रेखांकित करता है।

उसी के बारे में बात करते हुए अर्चना ने कहा, "इस हिंदी दिवस पर, आइए उस भाषा का जश्न मनाने के लिए एक साथ आएं, जो हम अपने दैनिक जीवन में अक्सर इसके महत्व को पूरी तरह से समझे बिना उपयोग करते हैं।” अर्चना ने कहा, ''कुछ लोग अक्सर मेरा मजाक उड़ाते हैं क्योंकि मेरी इंग्लिश अच्छी नहीं हैं, लेकिन, मैं हतोत्साहित नहीं होती हूं। ऐसा इसलिए है क्योंकि मैं अपनी मातृभाषा हिंदी को शुद्धता के साथ बोल सकती हूं। मेरा दृढ़ विश्वास है कि आज की वैश्वीकृत दुनिया में, हमें अपनी संस्कृति और विरासत को महत्व देने की आवश्यकता है। '' उन्होंने यह भी उम्मीद जताई कि युवा पीढ़ी हिंदी का जश्न मनाने का महत्व सीखेगी।

रोहित शेट्टी द्वारा होस्ट किया जाने वाला स्टंट-बेस्ड रियलिटी शो 'खतरों के खिलाड़ी 13' मानवीय क्षमता और बहादुरी को दर्शाता है। अर्चना के अलावा शो में फिलहाल ऐश्वर्या शर्मा, अरिजीत तनेजा, डीनो जेम्स, नायरा बनर्जी, रश्मीत कौर, शीजान खान, शिव ठाकरे और साउंडस मौफाकिर प्रतियोगी हैं। शो में हाल ही में अतिथि प्रतियोगी के रूप में ताजिकिस्तान सिंगर अब्दु रोजिक की भी एंट्री हुई। 'खतरों के खिलाड़ी 13' कलर्स पर प्रसारित होता है। अर्चना ने रियलिटी शो 'बिग बॉस 16' में भी हिस्सा लिया था, जहां वह तीसरी रनर-अप रहीं।

हमने फिल्म 'द वैक्सीन वॉर' गर्व की भावना के साथ बनाई है : पल्लवी जोशी

नई दिल्ली
राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता पल्लवी जोशी जल्द ही 'द वैक्सीन वॉर' में एक वैज्ञानिक की भूमिका निभाती नजर आएंगी। उन्होंने कहा कि जब टीम इस फिल्म की शूटिंग कर रही थी, तो सभी के मन में गर्व की भावना थी। एक्ट्रेस पल्लवी जोशी पर्दे पर निभाए जाने वाले किसी भी किरदार को गहराई देने के लिए जानी जाती हैं।

एक्ट्रेस अब 'द वैक्सीन वॉर' में नजर आएंगी, जिसकी वह प्रोड्यूसर भी हैं। फिल्म का ट्रेलर मंगलवार को मुंबई में लॉन्च किया गया। यहां उन्होंने इस फिल्म में काम करने के अपने अनुभव और अपने पति व निर्देशक विवेक अग्निहोत्री के साथ काम करने के बारे में बात की।

पल्लवी ने कहा, "विवेक हमेशा एक अच्छे निर्देशक रहे हैं। उनके साथ काम करना हमेशा की तरह एक अद्भुत अनुभव था। यह हमारी साथ में तीसरी फिल्म थी और उनके साथ काम करना हमेशा मजेदार होता है।” "ये फिल्म बेहद खास फिल्म है। डॉ. भार्गव के नेतृत्व में, वैज्ञानिकों का एक समूह था, जिन्होंने असंभव परिस्थितियों में भी एक टीम के रूप में दिन-रात साथ काम किया। उन्होंने हमारी अपनी वैक्सीन बनाई। जब हम इस फिल्म की शूटिंग कर रहे थे तो हम सभी के मन में गर्व की भावना थी। हर अभिनेता हमारे किरदारों के प्रति सच्चा होना चाहता था।”

"विवेक और हमारी रिसर्च टीम ने वैज्ञानिकों के साथ साक्षात्कार किए और उन्होंने खुद को पूरी तरह से इस परियोजना के लिए समर्पित कर दिया। उनके समर्पण के बिना यह फिल्म नहीं बन पाती। यह फिल्म भारतीय नारीवाद पर केंद्रित है, पश्चिम नारीवाद को बहुत अलग नजरिये से देखता है। यह हमारी मध्यमवर्गीय महिलाओं की महिमा को दर्शाता है जो अपने घर, अपने ससुराल वालों और अपने बच्चों की देखभाल करती हैं और अपने पेशे में भी महान हैं। मैं कह सकती हूं कि यह उनके लिए बनाई गई फिल्म है। ''

द वैक्सीन वॉर एक मेडिकल थ्रिलर फिल्म है, जो विवेक द्वारा निर्देशित और पल्लवी जोशी द्वारा निर्मित है। यह भारत में कोविड-19 महामारी के दौरान को-वैक्सीन के विकास की सच्ची कहानी पर आधारित है। फिल्म में नाना पाटेकर, राइमा सेन, अनुपम खेर, निवेदिता भट्टाचार्य, सप्तमी गौड़ा और मोहन कपूर हैं। यह फिल्म 28 सितंबर, 2023 को रिलीज होने वाली है।