Home खेल Asia Cup के फाइनल पर इंद्र देव रहेंगे मेहरबान, बारिश की भेंट...

Asia Cup के फाइनल पर इंद्र देव रहेंगे मेहरबान, बारिश की भेंट चढ़ सकता है मुकाबला

2

कोलंबो
एशिया कप 2023 में अब तक श्रीलंका में खेले गए मुकाबलों में बारिश का काफी खलल देखने को मिला है. अब 17 नवंबर को कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेले जाने वाले फाइनल मुकाबले में तेज बारिश होने की संभावना जताई जा रही है. भारतीय टीम ने सुपर-4 में श्रीलंका को मात देने के साथ एशिया कप के फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है. वहीं दूसरी टीम का फैसला पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच होने वाले मुकाबले से तय होगा.

भारतीय टीम ने बारिश की वजह से लगातार 3 दिन मैच खेले. इसमें सबसे पहले उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ 10 सितंबर को मैच खेला जो बारिश के चलते 11 सितंबर को रिजर्व डे में पूरा हो सका. वहीं 12 सितंबर को टीम इंडिया ने श्रीलंका के खिलाफ अपना अगला मैच फिर से खेला. इस मैच में भी बारिश ने खलल डाला था लेकिन मैच पूरा हो गया.

पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच 14 सितंबर को खेले जाने वाले सुपर-4 के अहम मुकाबले के दिन मौसम साफ रहने की उम्मीद जताई गई है. वहीं फाइनल मैच मुकाबले को लेकर मौसम काफी खराब रह सकता है. ऐसे में खिताबी मैच रिजर्व डे में पूरा होने की उम्मीद जताई जा रही है.

पाकिस्तान के लिए करो या मरो की स्थिति

भारत के खिलाफ मुकाबले में बुरी तरह से हार के बाद अब पाकिस्तान टीम को फाइनल में अपनी जगह बनाने के लिए श्रीलंका के खिलाफ मैच में जीत हासिल करनी होगी. ऐसे में यदि खराब मौसम की वजह से यह मैच रद्द होता है तो इसका लाभ श्रीलंका की टीम को मिलेगा, क्योंकि सुपर-4 की पॉइंट्स टेबल में श्रीलंका की टीम का नेट रनरेट पाकिस्तान के मुकाबले काफी बेहतर है. श्रीलंका और पाकिस्तान दोनों के 2-2 अंक हैं. इस मैच के लिए रिजर्व डे भी नहीं रखा गया है. श्रीलंका का इस समय नेट रनरेट -0.200 का है वहीं पाकिस्तान का -1.892 है.