Home राज्यों से उत्तर प्रदेश सफाई कर्मी ने नौकरी छोड़ी तो हैवान बन गया गेस्‍ट हाउस मालिक...

सफाई कर्मी ने नौकरी छोड़ी तो हैवान बन गया गेस्‍ट हाउस मालिक का बेटा, तड़पा-तड़पा कर दी की हत्‍या

5

 कानपुर

 यूपी के कानपुर में एक सफाई कर्मी ने बार-बार लगाए जाने वाले चोरी के इल्‍जामों से तंग आकर नौकरी छोड़ दी तो गेस्‍ट हाउस मालिक का बेटा हैवान बन गया। उसने बेसबॉल से पीट-पीटकर बड़ी बेरहमी से सफाई कर्मी की हत्या कर दी। 50 वर्षीय सफाईकर्मी तड़प-तड़पकर दम तोड़ा।रावतपुर पुलिस ने इस मामले का खुलासा करते हुए काकादेव के प्रतिष्ठा गेस्ट हाउस के मालिक के बेटे समेत चार लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। पुलिस ने हत्या में इस्तेमाल बेसबॉल बैट भी बरामद कर लिया है। पुलिस ने मामले में पहले ही हत्या के प्रयास समेत अन्य धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की गई थी। अब हत्या की धारा बढ़ा दी है।

काकादेव कच्ची मड़ैया निवासी बिट्टू वाल्मीकि (50) गत 6 सितंबर को तिकुनिया पार्क के पास लहूलुहान हालत में पड़ा मिला था। परिजनों ने काकादेव के प्रतिष्ठा गेस्ट हाउस के मालिक वीरपाल सिंह के बेटे तेजस प्रताप सिंह चौहान और उसके साथियों पर बिट्टू को कार से अगवा कर गेस्ट हाउस ले जाकर बेरहमी से पीटे जाने का आरोप लगाया था। पुलिस ने हत्या के प्रयास समेत अन्य धाराओं में आरोपितों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करते हुए मामले की जांच शुरू कर दी थी। रविवार को बिट्टू की हैलट में मौत हो गई थी। इसके बाद पुलिस ने मुकदमा हत्या में तरमीम कर दिया।

सोमवार को गेस्ट हाउस मालिक के बेटे तेजस प्रताप सिंह चौहान और उसके साथी शिवा शर्मा, मनोज चौहान और ओमप्रकाश शुक्ला को गिरफ्तार कर लिया। इनमें से एक आरोपी शिवा का पिता योगेश शर्मा सिख विरोधी दंगे का भी आरोपी रहा है। वारदात में इस्तेमाल की गई एसयूवी गाड़ी और बेसबॉल बैट भी बरामद कर लिया है।

नौकरी छोड़ने से नाराज था गेस्ट हाउस मालिक का बेटा

बिट्टू वाल्मीकि प्रतिष्ठा गेस्ट हाउस में सफाई कर्मी था। इस दौरान गेस्ट हाउस मालिक के बेटे तेजस ने कई बार बिट्टू पर चोरी का आरोप लगाकर उसके साथ मारपीट की थी। जिससे तंग आकर बिट्टू ने जुलाई में गेस्ट हाउस से छोड़कर एक प्राइवेट नर्सिंग होम में नौकरी पकड़ ली थी। जिसको लेकर गेस्ट हाउस संचालक के बेटे ने बिट्टू से खुन्नस पाल ली। 6 तारीख को ड्यूटी से लौटते समय बिट्टू को देख तेजस ने आपा खो दिया था।

तीन बार किया था सिर पर वार

रविवार को बिट्टू का पैनल ने पोस्टमार्टम किया। रिपोर्ट के अनुसार बिट्टू की मौत हेड इंजरी के चलते हुई थी। उसके सिर पर तीन बार प्रहार किया गया था। सिर पर एक पुरानी चोट भी थी। वहीं शरीर के अन्य हिस्सों में भी चोट के निशान मिले हैं। परिजनों ने बिट्टू को कुत्ते से कटवाने और नाखून उखाड़ने की बात कही थी पर पोस्टमार्टम रिपोर्ट में इसकी पुष्टि नहीं हुई।