Home राजनीति टिकट के दावेदारों के लिए 16 को कमलनाथ कर सकते हैं बड़ा...

टिकट के दावेदारों के लिए 16 को कमलनाथ कर सकते हैं बड़ा ऐलान

1

भोपाल

भोपाल. मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर नई दिल्ली पूर्व मुख्यमंत्री और पीसीसी चीफ कमलनाथ के निवास पर स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक आयोजित की गई. बैठक में कांग्रेस प्रदेश प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला समेत प्रदेश भर के तमाम नेता मौजूद रहे, जहां 100 से ज्यादा सीटों पर चर्चा की गई. फिलहाल किसी भी सीट पर उम्मीदवार के नाम पर मोहर नहीं लगी है. वहीं आज भी बैठक में चुनाव से जुड़े कई प्रकार के मुद्दों पर चर्चा की उम्मीद है.

स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक के बाद राज्य के कांग्रेस प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि प्रजातांत्रिक प्रक्रिया शुरू हुई है. मापदंड क्या हो, कौन समाज के हर वर्ग की आवाज बन सके इसे लेकर मंथन जारी है. उन्होंने कहा कि आज की बैठक में कई प्रकार की चर्चा रही. जिताऊ उम्मीदवार, कांग्रेस को मध्य प्रदेश में आगे बढ़ने वाला समेत अन्य मापदंड तय किए गए हैं.

बीजेपी ने प्रदेश के खजाने को लूटने का काम किया – सुरजेवाला
कांग्रेस प्रदेश प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला ने बीजेपी को घेरते हुए कहा कि 18 साल तक राज्य को लूटने वाली सरकार को हटाना है. भाजपा सिर्फ घोषणाएं करती है. प्रदेश के खजाने को लूटने का काम किया जा रहा है. सबको पता है कि यह सिर्फ चुनावी घोषणाएं हैं लागू कुछ नहीं होगा. कांग्रेस के द्वारा दिया गया हर शब्द लागू हो हमें यह सुनिश्चित करना है. उम्मीदवारों को लेकर सुरजेवाला बोले कि बेहद जल्द हम बेहतरीन उम्मीदवार उतारेंगे. आज लगभग सभी सीटों पर चर्चा हुई है और 18 साल के झूठों के राजा शिवराज का काल अब खत्म हो गया है.

कमलनाथ प्रेस कांफ्रेंस कर करेंगे बड़ी घोषणा
16 सितंबर को भोपाल में पीसीसी चीफ कमलनाथ प्रेस कांफ्रेंस कर बड़ी घोषणा कर सकते हैं. कल हुई बैठक में सभी 230 सीटों पर मंत्रणा की गई है. मध्य प्रदेश स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष भवर जितेंद्र सिंह ने कहा कि करीब 150 सीटों पर चर्चा हुई. हालांकि अभी कुछ भी अंतिम फैसला नहीं लिया गया. बुधवार को फिर से बैठक होगी, जिसमें आगे की सीटों पर चर्चा की जाएगी.

कांग्रेस के दावेदारों का दिल्ली में लगा जमावड़ा
स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक से पहले टिकट के दावेदार कांग्रेस मुख्यालय में स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष जितेंद्र सिंह से मिलने पहुंचे. दावेदारों ने जितेंद्र सिंह को बायोडाटा दिया. इस दौरान कांग्रेस के दावेदारों का बड़ी संख्या में दिल्ली में जमावड़ा लगा है. वहीं स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में प्रदेश प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला, प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ, राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह, नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह, कैंपेन कमेटी चेयरमैन कांतिलाल भूरिया, अजय सिंह राहुल, कमलेश्वर पटेल, अजय सिंह लल्लू, सत्पगिती उल्का, सुरेश पचौरी समेत प्रदेश के अन्य वरिष्ठ नेता मौजूद रहे.