Home मध्यप्रदेश प्रदेश में 15 से 18 सितंबर के बीच अच्छी बारिश की संभावना

प्रदेश में 15 से 18 सितंबर के बीच अच्छी बारिश की संभावना

1

इंदौर
 शहर में सुबह से बादल छाए रहे और सुबह हल्की बूंदाबांदी भी हुई। सुबह धुन्ध का असर रहा और न्यूनतम दर्शयता 1500 मीटर तक दर्ज की गई। सुबह न्यूनतम तापमान सामान्य से 2 डिग्री अधिक 22.6 डिग्री दर्ज किया गया। सुबह पश्चिमी व उत्तर पश्चिमी हवाएं अधिकतम 29 किलोमीटर प्रतिघंटा की गति से चली।

आज हल्की बूंदाबांदी के आसार

गौरतलब है कि मंगलवार को दिनभर बादल छाए रहे और कुछ समय के लिए धूप भी खिली। मंगलवार को अधिकतम तापमान सामान्य से 2 डिग्री कम 28.8 डिग्री दर्ज किया गया। मौसम विज्ञानियों के मुताबिक आज शहर में दिनभर हल्की बूंदाबांदी होने के आसार है।

एयरपोर्ट स्थित वेदर स्टेशन पर इस मानसून सीजन में अब तक 806.4 मिलीमीटर वर्षा दर्ज हो चुकी है। भोपाल स्थित मौसम केंद्र के विज्ञानियों के मुताबिक बंगाल की खाड़ी में एक चक्रवाती का घेरा बना है। इसके असर से पश्चिमी मप्र और शहर में मध्यम से तेज वर्षा होगी।

15 से 18 सितंबर के बीच अच्छी बारिश की संभावना

गौरतलब है कि पिछले तीन दिनों से मानसून सिस्टम कमजोर होने के कारण वर्षा की गतिविधियों में कमी देखने को मिल रही है। हालांकि बंगाल की खाड़ी में बने सिस्टम के असर से इंदौर सहित प्रदेशभर में 15 से 18 सितंबर के बीच अच्छी वर्षा होने की संभावना हैं।

भोपाल स्थित मौसम केंद्र से मिली जानकारी के मुताबिक आज प्रदेश में कटनी और पूर्वी दमोह में गरज चमक के साथ मध्यम वर्षा होने के आसार है। वही नीमच, रतलाम, झाबुआ, विदिशा, राजगढ़, सीहोर, हरदा, भोपाल, नर्मदा पुरम, पचमढ़ी, देवास, बैतूल, मंदसौर, जबलपुर और उमरिया जिले में दोपहर बाद गरज चमक के साथ हल्की वर्षा होने की संभावना है।