Home राज्यों से दिल्ली की सुंदरता जी-20 तक नहीं रहेगी सीमित, बनाएंगे देश का नंबर...

दिल्ली की सुंदरता जी-20 तक नहीं रहेगी सीमित, बनाएंगे देश का नंबर वन शहर – मेयर शैली ओबरॉय

1

नईदिल्ली

दिल्ली की सुंदरता जी-20 तक सीमित नहीं होगी। इसे 365 दिन साफ और सुंदर रखा जाएगा। सोमवार को मेयर डॉ. शैली ओबरॉय ने यह बात कही। उन्होंने दिल्लीवासियों से इसके लिए सहयोग करने की अपील की। दिल्ली में हुए जी-20 के सफल आयोजन को लेकर मेयर ने एमसीडी के कर्मचारियों को बधाई दी।

 

सिविक सेंटर में मीडिया से बात करते हुए मेयर ने कहा कि दिल्ली नगर निगम के 12 हजार कर्मचारियों ने विशेष ड्यूटी के दौरान दिन-रात एक कर दिल्ली को चमकाया। सीएम अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में दिल्ली को नई ऊंचाइयों तक ले जाएंगे और दिल्ली को देश का नंबर-1 शहर बनाएंगे। दिल्ली की ये सुंदर तस्वीर जी-20 तक सीमित न रहे, बल्कि 365 दिन दिल्ली इसी तरह साफ सुथरी बनी रहे।

मेयर ने दिल्ली की जनता से अपील कि वह इसी प्रकार दिल्ली को सुंदर व साफ सुथरा बनाए रखें और नगर निगम का सहयोग करें। दिल्ली को साफ सुथरा करने की जिम्मेदारी नगर निगम के अधिकारियों और कर्मचारियों की रहेगी, लेकिन जनता से अपेक्षा है कि वे दिल्ली को स्वच्छ रखने में अपना महत्वपूर्ण योगदान देंगे। दिल्ली सरकार के सहयोग से नगर निगम सभी परियोजनाओं व विकास कार्यों को पूरा करेगा। सफाई व्यवस्था, स्कूलों, पार्कों में सुधार पर विशेष बल दिया जाएगा।