Home राज्यों से धनबाद-डेहरी आन सोन इंटरसिटी अब सासाराम तक जाएगी

धनबाद-डेहरी आन सोन इंटरसिटी अब सासाराम तक जाएगी

3

धनबाद

धनबाद से डेहरी आन सोन तक चलने वाली इंटरसिटी एक्सप्रेस अब सासाराम तक जाएगी। रेलवे बोर्ड ने डेहरी आन सोन से सासाराम तक इस ट्रेन के विस्तार पर मुहर लगा दी है। जल्द ही ट्रेन के सासाराम तक चलने की तिथि की घोषणा हो जाएगी।

बिहार के कई शहरों तक पहुंच हुई आसान

इससे पहले धनबाद से गया तक जाने वाली इंटरसिटी एक्सप्रेस का विस्तार 24 जून, 2021 से डेहरी आन सोन तक हुआ था। धनबाद रेल मंडल ने इस साल एक फरवरी को ही इस ट्रेन के सासाराम तक विस्तार का प्रस्ताव रेलवे बोर्ड को भेजा था।

सात महीने बाद सासाराम तक विस्तार को हरी झंडी मिली। पूर्व मध्य रेल ने डेहरी आन सोन से सासाराम तक विस्तार के लिए टाइम टेबल निर्धारण शुरू कर दिया है। ट्रेन के विस्तार से बिहार के कई शहरों तक पहुंचने की राह आसान होगी।

तीन घंटे 25 मिनट डेहरी आन सोन में खड़ी रहती है ट्रेन

धनबाद-डेहरी आन सोन इंटरसिटी धनबाद से सुबह 5:30 बजे खुलकर दोपहर 12:25 पर डेहरी आन सोन पहुंचती है। डेहरी आन सोन में तीन घंटे 25 मिनट रुकने के बाद शाम 3:50 पर खुलकर रात 10:20 पर धनबाद आती है। डेहरी आन सोन में लगभग साढ़े तीन घंटे तक ठहरने से इस ट्रेन के सासाराम तक विस्तार में अड़चन नहीं है।

284 के बदले अब 302 किमी तय करनी होगी दूरी

धनबाद से डेहरी आन सोन के लिए अभी 284 किमी की दूरी तय  करनी पड़ती है। सासाराम तक विस्तार से अब 18 किमी की दूरी बढ़ेगी। धनबाद से सासाराम के लिए 302 किमी का फासला तय करना होगा। डेहरी आन सोन से पहलेजा और करवंदिया होकर ट्रेन सासाराम तक जाएगी। इसमें महज 12 से 15 मिनट लगेंगे।

अनुग्रह नारायण रोड स्टेशन पर रुकेगी

गोमो होकर चलने वाली शालीमार-गोरखपुर साप्ताहिक एक्सप्रेस ट्रेन का ठहराव बिहार के अनुग्रह नारायण रोड स्टेशन पर भी होगा। रेलवे बोर्ड ने ठहराव को स्वीकृति दे दी है। अभी वाराणसी में चल रहे यार्ड रीमाॅडलिंग के कारण 10 अक्टूबर तक ट्रेन रद्द है। दुर्गापूजा से पहले ठहराव शुरू होने की संभावना है। ठहराव की तिथि और टाइम टेबल की घोषणा जल्द होगी।