Home राज्यों से शिबू सोरेन की तबियत बिगड़ी सर गंगाराम हॉस्पिटल में भर्ती, अभी ऑब्जर्वेशन...

शिबू सोरेन की तबियत बिगड़ी सर गंगाराम हॉस्पिटल में भर्ती, अभी ऑब्जर्वेशन में रखेंगे डॉक्टर

4

रांची

 सीएम हेमंत सोरेन के साथ ही उनके पिता शिबू सोरेन भी 9 सितंबर को दिल्ली गये थे. दिल्ली में शिबू सोरेन की तबीयत बिगड़ गयी. जिसके बाद उन्हें तत्काल सर गंगाराम हॉस्पिटल ले जाया गया. इस दौरान हेमंत सोरेन भी उनके साथ थे.

दो दिन तक गहन निगरानी में रखे जाएंगे शिबू सोरेन

चिकित्सकों की सलाह पर अगले दो दिन तक शिबू सोरेन को गहन निगरानी में रखने की बात कही. फिलहाल, उनकी तबीयत स्थिर है. चिकित्सकों से अच्छी तरह बात करने के बाद सीएम हेमंत सोरेन रांची लौट आये. सीएम सोमवार को दोपहर बाद रांची लौटे.

कुछ महीने पहले भी बिगड़ी थी गुरुजी की तबीयत

बता दें कि कुछ माह पहले भी जेएमएम सुप्रीमो शिबू सोरेन की तबीयत अचानक बिगड़ गई थी. इसी साल फरवरी में अचानक उन्हें सांस लेने में दिक्कत आने लगी थी. जिसके बाद आनन-फानन में उन्हें रांची के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था. अस्पताल में भर्ती दिशोम गुरु से आकर काफी लोग मिले थे. इसी बीच रांची के मेदांता में सुरक्षा व्यवस्था भी बढ़ा दी गयी थी.
शिबू और हेमंत सोरेन पर आपत्तिजनक टिप्पणी मामले में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी पर एक और केस दर्ज

झारखंड की राजनीति में शिबू सोरेन का कद किसी से छिपा नहीं है और यही वजह है कि लोगों ने उन्हें दिशोम गुरु का नाम दिया है. शिबू सोरेन 2005 से 2010 के बीच तीन बार झारखंड के मुख्यमंत्री रहे हैं. वहीं बार लोकसभा सदस्य रहे और अब राज्यसभा के सदस्य हैं. वह केंद्रीय मंत्री भी रह चुके हैं. हालांकि उनका राजनीतिक करियर विवादों में भी रहा. इनमें से प्रमुख है चिरूडीह कांड, जिसकी वजह से उन्हें कोयला मंत्री के पद से इस्तीफा भी देना पड़ा.