Home राज्यों से उत्तर प्रदेश यूपी बीजेपी में होगा बड़ा बदलाव, 40 से ज्यादा जिलों को इसी...

यूपी बीजेपी में होगा बड़ा बदलाव, 40 से ज्यादा जिलों को इसी हफ्ते मिल सकते हैं नए अध्यक्ष

1

यूपी
 उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी संगठन में बड़ा बदलाव करने की तैयारी में है।  भाजपा जिलों में सांगठनिक बदलाव की तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुटी है। सोमवार को लंबे समय से अटकी नए जिला अध्यक्षों की सूची जारी होने का आसार था, लेकिन भाजपा जिला अध्यक्षों की सूची फिर लटकती नजर आ रही है। पार्टी अपने 40 से 50 प्रतिशत सांगठनिक जिलों में जल्द ही नए जिलाध्यक्ष नामित करेगी। सूत्रों के मुताबिक, भाजपा नए जिलाध्यक्षों की घोषणा इसी हफ्ते कर सकती है।

मिली जानकारी के अनुसार, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी और प्रदेश महामंत्री (संगठन) धर्मपाल सिंह ने सोमवार को इस संबंध में प्रदेश कार्यालय में बैठक कर नए जिलाध्यक्षों के संभावित नामों पर चर्चा की। पार्टी के सभी संगठन क्षेत्रों से प्रदेश नेतृत्व को जिलाध्यक्षों के नामों के पैनल भेजे जा चुके हैं। इससे पहले शुक्रवार को दोनों शीर्ष प्रदेश पदाधिकारियों ने प्रदेश व क्षेत्र के पदाधिकारियों के साथ नए जिलाध्यक्षों के नामों पर मंथन किया।

लोकसभा चुनाव 2024 में उत्तर प्रदेश अहम
उल्लेखनीय है कि घोसी उपचुनाव मिली हार के बाद से भारतीय जनता पार्टी सक्रिय हो गई है। यही कारण है कि भाजपा जिलाध्यक्षों के चुनाव को लेकर भी काफी गंभीर होकर मंथन करने में जुटी है। बीजेपी को उत्तर प्रदेश से सबसे ज्यादा उम्मीदें हैं इसलिए पार्टी यूपी आम चुनाव को लेकर भी गंभीर है। केंद्र में लगातार तीसरी बार सरकार बनाने के लिए भाजपा सारे जतन कर रही है।