Home खेल न्यूजीलैंड ने वर्ल्ड कप 2023 के लिए किया टीम का ऐलान, केन...

न्यूजीलैंड ने वर्ल्ड कप 2023 के लिए किया टीम का ऐलान, केन विलियमसन को लेकर बड़ा अपडेट

1

नई दिल्ली

केन विलियमसन की अगुवाई में न्यूजीलैंड क्रिकेट ने सोमवार तड़के सुबह अपना वर्ल्ड कप 2023 स्क्वॉड का ऐलान कर दिया है। आईपीएल 2023 के दौरान चोटिल हुए विलियमसन का यह वर्ल्ड कप खेलना मुश्किल दिख रहा था, मगर इस टूर्नामेंट के लिए इस सीनियर खिलाड़ी ने अपनी फिटनेस हासिल करने के लिए पूरी मेहनत की और वर्ल्ड कप स्क्वॉड में जगह बनाई। विलियमसन के अलावा टिम साउदी इस स्क्वॉड में एकमात्र ऐसे खिलाड़ी हैं जो भारत में हुए 2011 वर्ल्ड कप स्क्वॉड का भी हिस्सा रहे थे। इनके अलावा न्यूजीलैंड की इस टीम में 6 ऐसे खिलाड़ी हैं जो पहली बार वर्ल्ड कप खेलने वाले हैं। 2019 वर्ल्ड कप की उप-विजेता न्यूजीलैंड वर्ल्ड कप 2023 में अपने अभियान का आगाज इंग्लैंड के खिलाफ 5 अक्टूबर को करेगा।
 
मार्क चैपमैन, डेवोन कॉनवे, डेरिल मिशेल और ग्लेन फिलिप्स चार ऐसे खिलाड़ी हैं जो पहली बार वनडे वर्ल्ड कप खेलने वाले हैं और यह खिलाड़ी पहले टी20 विश्व कप टीम का हिस्सा रह चुके हैं। वहीं ऑलराउंडर रचिन रवींद्र और बल्लेबाज विल यंग दो ऐसे खिलाड़ी हैं जो न्यूजीलैंड के लिए किसी भी फॉर्मेट में पहली बार वर्ल्ड कप खेलेंगे।

नए खिलाड़ियों का समूह ट्रेंट बोल्ट, मैट हेनरी और टॉम लैथम सहित एक अनुभवी कोर द्वारा संतुलित है, जो सभी अपने तीसरे 50-ओवर विश्व कप टीम में शामिल हैं। न्यूजीलैंड क्रिकेट ने टॉम लैथम को अपनी इस टीम का उप-कप्तान बनाया है। लैथम ने पिछले वर्ल्ड कप में रिकॉर्ड 21 कैच की बराबरी की थी, वह इस बार भी विकेट के पीछे दस्तानों के साथ टीम के लिए अहम भूमिका अदा करते नजर आएंगे।

इस स्क्वॉड में लॉकी फर्ग्यूसन, जिमी नीशम, मिशेल सेंटनर और ईश सोढ़ी भी टीम में शामिल हैं, जिन्होंने पहली बार 2019 में इंग्लैंड और वेल्स में प्रदर्शन किया था।

 न्यूजीलैंड का वर्ल्ड कप स्क्वॉड- केन विलियमसन (कप्तान), ट्रेंट बोल्ट, मार्क चैपमैन, डेवोन कॉनवे, लॉकी फर्ग्यूसन, मैट हेनरी, टॉम लैथम (उपकप्तान, विकेटकीपर), डेरिल मिशेल, जिमी नीशम, ग्लेन फिलिप्स, रचिन रवींद्र, मिशेल सेंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउथी, विल यंग