Home खेल Asia Cup 2023: इंडिया वर्सेस पाकिस्तान मैच के रिजर्व डे को लेकर...

Asia Cup 2023: इंडिया वर्सेस पाकिस्तान मैच के रिजर्व डे को लेकर फैंस के जहन में ये 5 बड़े सवाल, यहां जानें जवाब

3

नई दिल्ली
इंडिया वर्सेस पाकिस्तान एशिया कप 2023 सुपर-4 का तीसरा मुकाबला कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जा रहा है। जैसा कि पूर्वानुमान लगाया गया था कि 10 सितंबर को भारी बारिश के चलते यह मैच तय समय पर पूरा नहीं हो पाएगा और इस वजह से एशियन क्रिकेट काउंसिल ने स्पेशल इस मैच के लिए रिजर्व डे रखा था। रविवार को इंडिया वर्सेस पाकिस्तान मुकाबले के दौरान कुछ ऐसा ही देखने को मिला। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने 24.1 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 147 रन बोर्ड पर लगाए। फिर बारिश ने मैदान पर ऐसी दस्तक दी कि मैच फिर से शुरू ही नहीं हो पाया। ऐसे में यह मैच अब रिजर्व डे यानी आज 11 सितंबर को पूरा किया जाएगा। अब फैंस के जहन में रिजर्व डे को लेकर कई सवाल है कि मैच कितने बजे शुरू होगा, मैच कितने ओवर का होगा इत्यादि। अगर आपके जहन में भी कुछ ऐसे ही सवाल चल रहे हैं तो आइए बिना किसी देरी के हम आपको इन सभी सवालों के जवाब दिए चलते हैं-

इंडिया वर्सेस पाकिस्तान एशिया कप 2023 मै रिजर्व डे पर कितने बजे शुरू होगा?

रिजर्व डे पर होने वाला इंडिया वर्सेस पाकिस्तान मुकाबला नियमित समय पर ही शुरू होगा। इसका मतलब यह है कि जैसे सभी मुकाबले भारतीय समयानुसार 3 बजे शुरू हो रहे हैं, वैसे ही रिजर्व डे पर यह मैच भी 3 बजे ही शुरू होगा।

इंडिया वर्सेस पाकिस्तान रिजर्व डे पर कितने ओवर कटेंगे?

झमाझम बारिश के चलते अंपायरों ने 10 सितंबर को हुए इंडिया वर्सेस पाकिस्तान मुकाबले के कोई ओवर नहीं काटे थे। ऐसे में आज मैच जहां खत्म हुआ था वहीं से शुरू होगा। अगर अंपायर कल मैच छोटा करते तो आज उसी के आधार पर मैच पूरा किया जाता।

इंडिया वर्सेस पाकिस्तान रिजर्व डे मैच कितने ओवर का होगा?

एशिया कप 2023 में इंडिया वर्सेस पाकिस्तान मैच रिडर्व डे पर पूरे 50-50 ओवर का ही खेला जाएगा। ऐसे में फैंस पूरी तरह से इस मैच का लुत्फ उठा सकते हैं।
 

क्या रिजर्व डे पर इंडिया को शुरू से करनी होगी बल्लेबाजी?

कई फैंस के जहन में यह सवाल भी है कि क्या रिजर्व डे पर मैच कहां से शुरू होगा, आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यह मैच जहां कल रुका था वहीं से शुरू होगा। भारत को शुरू से बल्लेबाजी करने का मौका नहीं मिलेगा।
 

इंडिया वर्सेस पाकिस्तान मैच के रिडर्व डे पर कैसा है मौसम का हाल?

इंडिया वर्सेस पाकिस्तान मैच रिजर्व डे पर भी पूरा नहीं होता दिखाई दे रहा है। आज यानी 11 सितंबर को भी कोलंबो के मौसम का हाल अच्छा नहीं दिखाई दे रहा है। सुबह में वहां 87 प्रतिशत बारिश होने के चांस है और जब मैच शुरू होना है तो बारिश होने की पूरी शत प्रतिशत संभावनाएं हैं। इसके अलावा शाम में 97 प्रतिशत उम्मीद जताई जा रही है कि बारिश हो। ऐसे में आज भी यह मैच पूरा होता नहीं दिख रहा है।