Home राज्यों से उत्तर प्रदेश लखनऊ में बारिश का कहर, सड़कें पानी-पानी, लोग घरों में कैद, स्कूल-कॉलेज...

लखनऊ में बारिश का कहर, सड़कें पानी-पानी, लोग घरों में कैद, स्कूल-कॉलेज बंद…

4

लखनऊ

उत्तर प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश देखने को मिल रही है. प्रदेश की राजधानी लखनऊ की सड़कों का मूसलाधार बारिश में बुरा हाल है. कई इलाकों में भारी जलभराव हो गया है. कुछ जगहों पर  कॉलोनियों के घरों तक में पानी पहुंच गया है, जिससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. रात से हो रही भारी बारिश और मौसम विभाग की ओर से जारी अलर्ट के बीच लखनऊ के डीएम ने आज (सोमवार), 11 सितंबर को 12वीं तक के सभी स्कूलों में छुट्टी का आदेश जारी किया है.

बता दें कि प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बीती रात से तेज बारिश से कई इलाकों में जलभराव हो गया है. इस बीच IMD ने आज (सोमवार), 11 सितंबर को दिनभर बारिश का दौर जारी रहने की संभावना जताई है. लखनऊ के अलावा मुरादाबाद में भी खराब मौसम और भारी बारिश के अलर्ट को देखते हुए सभी स्कूलों में आज (सोमवार) को अवकाश घोषित किया गया है.

भारी बारिश से जलजमाव, गोमतीनगर में सड़कों-पार्कों में भरा पानी

यूपी की राजधानी लखनऊ में बीती रात से तेज बारिश का सिलसिला जारी है. कई इलाकों में जलभराव हो गया है. कुछ इलाकों में घरों के अंदर पानी भर गया है. IMD ने आज दिनभर बारिश का दौर जारी रहने की संभावना व्यक्त की है. मौसम विभाग के अनुसार, 11 सितंबर को चित्रकूट, कौशांबी, संत कबीर नगर और बस्ती, हरदोई, फर्रुखाबाद, कन्नौज, कानपुर देहात, कानपुर नगर, उन्नाव और लखनऊ में बादल गरजने के साथ मध्यम से भारी बारिश की संभावना है.

इसके अलावा रायबरेली, अमेठी, अयोध्या, आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, इटावा, बिजनौर, मुरादाबाद और आसपास के इलाकों में भी बारिश का अलर्ट है. IMD के 12 और 13 सितंबर को भी पश्चिमी यूपी में कुछ जगहों पर गरज चमक के साथ बारिश होने की संभावना जताई है. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक, 14 सितंबर से राज्य के पश्चिमी हिस्से में बारिश में कमी देखने को मिल सकती है.

बाराबंकी में मूसलाधार बारिश बनी मुसीबत
भारी बारिश के चलते शहर में हर तरफ पानी-पानी दिखाई दे रहा है. सड़कों से लेकर घरों के अंदर तक पानी घुस गया है. बताया जा रहा है कि नगर पालिका चेयरमैन के घर में भी बारिश का पानी भर गया है.

संभल में बारिश के बीच गिरा मकान, 7 लोग घायल
मुरादाबाद के अलावा संभल जिले में के शहरी इलाकों से लेकर ग्रामीण इलाकों तक बारिश का कहर देखने को मिल रहा है. भारी बारिश के दौरान ग्रामीण इलाके में एक मकान भरभराकर गिर गया. इस घटना में पति-पत्नी और 6 बच्चों सहित 8 लोग मलबे में दब गए. जिसमें एक 6 साल के बच्चे की मौत हो गई. ग्रामीणों ने रेस्क्यू करके 7 घायलों को बाहर निकाला.