Home राज्यों से उत्तर प्रदेश हाथ दुखने लगा तो चेन पर टांगा देसी घी का डिब्बा, 17...

हाथ दुखने लगा तो चेन पर टांगा देसी घी का डिब्बा, 17 मिनट खड़ी रही संपर्क क्रांति

2

लखनऊ
कोच में भारी भीड़ थी और देसी घी के डिब्बे वाला झोला थामे यात्री के हाथ में तेज दर्द था। फर्श पर रखता तो घी लुढ़क सकता था, इस डर से उसने डिब्बा चेन से बांध दिया। घी के वजन से चेन पुलिंग हो गई। ट्रेन रुकी तो जांच में चेन पुलिंग करता देसी घी का डिब्बा मिला। यात्री ने लाख सफाई दी पर आरपीएफ ने उसे पकड़ कर पोस्ट को सौंप दिया। चेन पुलिंग से ट्रेन 17 मिनट लेट हुई।

वाकया दरभंगा से नई दिल्ली जा रही 12565 संपर्क क्रांति एक्सप्रेस का है। इसके एस-6 कोच में सफर कर रहे भैंसकोट, पौड़ी गढ़वाल निवासी  विश्व भूषण नयाल ने झोला अलार्म चेन पुलिंग सिस्टम में टांग दिया। एकाएक एसीपी सिस्टम का हॉर्न बजा और झटके के साथ ट्रेन भाऊपुर और मैथा स्टेशनों के बीच खड़ी हो गई। गार्ड ने एसीपी ठीक किया। आरपीएफ स्कॉट के सिपाही चक्रधारी, मनोज त्रिपाठी, राजेंद्र और सुमित कुमार जांच करते हुए एस-6 में पहुंचे तो चेन पर रस्सी से बंधा झोला देखा।

पूछताछ में पता चला कि स्लीपर कोच में गढ़वाल के यात्री ने नामसझी की जिससे ट्रेन टाइमिंग बिगड़ गई। बताया गया कि घी का झोला विश्वभूषण नयाल का है। स्कॉर्ट ने चेन पुलिंग के आरोप में उसे हिरासत में ले लिया। आरपीएफ स्कॉर्ट ने पकड़ा तो बोला- भीड़ ज्यादा थी और हाथ में दर्द था इसलिए डिब्बा रखा झोला थामे रहने की जगह चेन पर टांगा था। इस चक्कर में ट्रेन 3.33 से सुबह 3.50 बजे तक खड़ी रही। फिरोजाबाद में उसे आरपीएफ पोस्ट को सौंप दिया गया। आरपीएफ ने इसे अपनी तरह की पहली घटना बताया है।