Home खेल टेंबा बावूमा निकले बाबर आजम से आगे, वर्ल्ड कप ईयर में सबसे...

टेंबा बावूमा निकले बाबर आजम से आगे, वर्ल्ड कप ईयर में सबसे ज्यादा शतक ठोकने के मामले में रोहित शर्मा काफी पीछे

2

नई दिल्ली
साउथ अफ्रीका के कप्तान टेंबा बावूमा ने गुरुवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुए पहले मुकाबले में शतक जड़ वर्ल्ड कप इयर में बतौर कैप्टन सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाजों की सूची में पहला स्थान हासिल कर लिया है। बावूमा ने इस मामले में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को पछड़ा है जिन्होंने इस साल अभी तक दो शतक जड़े हैं। वहीं बावूमा का यह 2023 में तीसरा शतक था। साउथ अफ्रीका के कप्तान इस साल इससे पहले वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के खिलाफ सैकड़ा जमा चुके हैं। बात भारतीय कप्तान रोहित शर्मा की करें तो वनडे वर्ल्ड कप के इस साल में उनके बल्ले से 50 ओवर फॉर्मेट में 11 पारियों में मात्र एक ही शतक निकला है और वह फिलहाल इस सूची के 11वें पायदान पर हैं।

साल 2023 में रोहित शर्मा के अलावा 8 और कप्तान रहे हैं जिनके नाम फिलहाल 1-1 शतक दर्ज हैं। वहीं वेस्टइंडीज के कप्तान शे होप 2 शतक के साथ बाबर आजम और टेंबा बावूमा के साथ टॉप-3 में हैं। टेंबा बावूमा ने इस साल खेले 7 मैचों में यह तीसरा शतक जड़ा है। वह फिलहाल गजब की फॉर्म में चल रहे हैं। साल 2023 में उनका 50 ओवर फॉर्मेट में बैटिंग औसत 106.80 का चल रहा है जो इस लिस्ट के टॉप-10 बल्लेबाजों में सबसे अधिक है। बावूमा इस साल कुल 534 रन बना चुके हैं। वर्ल्ड कप ईयर में कप्तान का ऐसा परफॉर्मेंस अन्य खिलाड़ियों का भी जोश बढ़ाएगा।
 
वहीं बात बाबर आजम की करें तो, अभी तक खेले 14 मुकाबलों में उनके बल्ले से 54.30 की औसत के साथ 706 रन निकले हैं। इस दौरान उन्होंने 2 शतक और 6 अर्धशतक ठोके। उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर इस साल का 151 रन रहा है जो हाल ही में उन्होंने नेपाल के खिलाफ बनाया।
अगर रोहित शर्मा के आंकड़ों पर नजर डालें तो, 11 पारियों में 1 शतक के साथ भारतीय कप्तान ने 52 की औसत के साथ 468 रन बनाए हैं। हिटमैन इस दौरान 3 अर्धशतक ठोकने में कामयाब रहे हैं। उम्मीद है पिछली बार की तरह इस साल भी वर्ल्ड कप में उनका बल्ला धूम मचाएगा।