Home खेल ऑस्ट्रेलिया से अकेले लड़े साउथ अफ्रीका के कप्तान तेम्बा बावुमा, ठोके टीम...

ऑस्ट्रेलिया से अकेले लड़े साउथ अफ्रीका के कप्तान तेम्बा बावुमा, ठोके टीम से ज्यादा रन

3

नई दिल्ली
साउथ अफ्रीका की टीम के कप्तान तेम्बा बावुमा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे मैच में अकेले लड़ते रहे। तेम्बा बावुमा न सिर्फ अपने वनडे करियर का पांचवां शतक ठोका, बल्कि उन्होंने पूरी टीम से ज्यादा रन बनाए और नाबाद भी लौटे। एक तरफ जहां पूरी टीम लड़खड़ा रही थी, जबकि दूसरी ओर ओपनिंग पर उतरे कप्तान तेम्बा बावुमा ने धैर्य के साथ बल्लेबाजी की और शतक ठोका।

इस मैच में ऑस्ट्रेलिया की टीम के कप्तान मिचेल मार्श ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। कप्तान का ये फैसला सही साबित हुआ और पूरी साउथ अफ्रीका की टीम 222 रनों पर ढेर हो गई। हालांकि, साउथ अफ्रीका के कप्तान 49वें ओवर तक डटे रहे और दूसरे छोर से उनकी आंखों के सामने सभी बल्लेबाज आउट हो गए। तेम्बा बावुमा ने इस मैच में 114 रनों की पारी खेली।

तेम्बा बावुमा ने 142 गेंदों में 14 चौके और एक छक्के की मदद से नाबाद 114 रन बनाए, जो पूरी पारी के रनों के आधे से ज्यादा रन थे। ये पिच बल्लेबाजी के अनुकूल नजर नहीं आ रही थी। यही वजह थी कि उन्होंने धैर्य के साथ पारी खेली और टीम को एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाने में सफल रहे। पिछले 6 वनडे इंटरनेशनल मैचों में तेम्बा बावुमा का ये तीसरा शतक है। एक 90 रन की पारी भी इसमें शामिल है।