Home राज्यों से उत्तर प्रदेश सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव बोले- जनमत का परिणाम आ गया, छलमत का...

सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव बोले- जनमत का परिणाम आ गया, छलमत का आना बाकी

3

मऊ

उत्तर प्रदेश में मऊ जिले की घोसी विधानसभा सीट (Ghosi Assembly Seat) पर पांच सितंबर को मतदान हुआ था। इस सीट पर आज मतगणना का काम शुरू हो गया है। हालांकि अभी शुरुआती रुझान सामने नहीं आए हैं लेकिन इस बीच अखिलेश ने संभावित नतीजों को लेकर सरकार पर हमला बोला है।

अखिलेश यादव
यूपी के पूर्व सीएम और सपा के चीफ अखिलेश यादव ने एक निजी समाचार चैनल के सर्वे को ट्वीट करते हुए लिखा है कि, ''जनमत का दिया सच का परिणाम तो आ गया… सत्ताधारियों के छलमत का परिणाम आना बाकी है।''

सपा प्रत्याशी ने भी लगाए आरोप
इससे पहले सपा प्रत्याशी सुधाकर सिंह ने एक तरह से योगी सरकार की तुलना अमेरिकी सरकार से कर दी। मीडिया से बात करते हुए सुधाकर सिंह ने कहा कि,  लादेन पाकिस्तान में छिपा था। उसकी कड़ी निगरानाी हो रही थी इसके बावजूद अमेरिका आया और आकाश से उठाकर ले गया। पाकिस्तान को भनक भी नहीं लग पायी। उसी तरह घोसी में यदि सही सलामत वोटों की गिनती हो जाए तो सपा 50 वोटों से जीत जाएगी। अगर सही मायने में ये लोग लोकतंत्र का सम्मान करते हैं तो सही सलामत मतगणना करवा दें।

घोसी में सपा-बीजेपी में टक्कर
ऐसा माना जा रहा है कि इस बार घोसी उपचुनाव में सपा और बीजेपी के बीच ही सीधी टक्कर है। वर्तमान उपचुनाव तत्कालीन सपा विधायक दारा सिंह चौहान की वजह से हुआ था। दारा अब बीजेपी के उम्मीदवार हैं। योगी सरकार के पहले कार्यकाल में मंत्री रहे चौहान ने पिछले साल 12 जनवरी को मंत्रिपरिषद से इस्तीफा दे दिया था और सपा में शामिल हो गये थे।